Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

'गुजरात फॉर्मूला' पर चलते हुए पंचायत चुनाव में योग्य प्रत्याशियों का समर्थन करेगी भाजपा !

भाजपा बिहार पंचायत चुनाव में 'गुजरात फॉर्मूला' पर चलती हुई नजर आ रही है। आज पटना में बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने आगामी बिहार पंचायत चुनाव में जिला परिषद प्रत्याशियों को समर्थन देने की घोषणा की।

BJP support eligible candidates in bihar panchayat elections following Gujarat Formula BJP Meeting
X

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति बैठक

पटना (Patna) में चल रही बिहार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक (BJP State Working Committee Meeting) रविवार को संपन्न हो गई। इस बैठक को आज बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जयसवाल (Bihar BJP State President Dr. Sanjay Jaiswal), बिहार के दोनों डिप्टी सीएम, तारकिशोर प्रसाद व रेनू इसके अलावा प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री मंगल सिंह पाण्डेय ने भी संबोधित किया। भाजपा की इस बैठक का मुख्य उद्देश्य संगठन स्तर पर रणनीति तय करना था। बैठक में पार्टी की तरफ अहम ऐलान किया गया कि आगामी बिहार पंचायत चुनावों (Bihar Panchayat Elections) में भाजपा जिला परिषद के चुनाव में योग्य प्रत्याशियों को पार्टी की ओर से समर्थन दिया जाएगा। बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के इस घोषणा को बिहार की सियासत, मुख्य तौर पर ग्रामीण स्तर पर होने वाले पंचायत चुनावों की राजनीति पर गहरा असर पड़ने की संभावना जाहिर की है।

बिहार में अप्रैल और मई के महीनों में पंचायत चुनाव होने की संभावना है। सियासी जानकार भाजपा की ओर से की गई इस घोषणा को 'गुजरात फॉर्मूला' करार दे रहे हैं। गुजरात में बंपर जीत हासिल करने के बाद बिहार भाजपा भी यहां के पंचायत चुनाव में इसी फॉर्मूला को आजमाकर अपनी ताकत का एहसास कराना चाहती है। वैसे बिहार में पंचायत चुनाव पार्टियों के आधार पर नहीं होते हैं। वहीं कहा जा रहा है कि यदि भाजपा कार्यकर्ता पंचायत चुनाव में किसी भी पद पर चुनाव लड़ते हैं, तो इसमें भाजपा की ओर से उन्हें पूरी मदद दी जाएगी।

बैठक में पंचायत चुनाव 2021 पर भी रणनीति बनाई गई। बैठक को संबोधित करते हुए बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि जिला परिषद चुनाव में योग्य प्रत्याशी को पार्टी समर्थन करेगी। यह पहला मौका होगा जो बिहार में भाजपा खुले तौर पर पंचायत चुनाव में जिला परिषद प्रत्याशियों को समर्थन देने की घोषणा की है।

बैठक को रविवार को बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने भी संबोधित किया। उन्होंने प्रदेश के विकास और संगठन की सृदृढ़ता का खाका खींचते हुए अपना वक्तव्य रखा। बैठक को भाजपा नेता एवं बिहार की डिप्टी सीएम रेनू ने भी संबोधित किया। उन्होंने इस दौरान 'आत्मनिर्भर बिहार' और संगठन मजबूती पर जोर दिया।

Next Story