Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पटना समेत 8 जिलों में सड़क निर्माण के लिए 215 करोड़ रुपये मंजूर, बीजेपी नेता नंद किशोर यादव ने दी जानकारी

बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने बताया कि पटना में सड़कों के उन्नयन व विकास के लिये 71.93 करोड़ सहित 8 जिलों में कुल 12 योजनाओं के लिये कुल 215.19 करोड़ रुपये स्वीकृति प्रदान की गई है।

पटना समेत 8 जिलों में सड़क निर्माण के लिए 215 करोड़ रुपये मंजूर, बीजेपी नेता नंद किशोर यादव ने दी जानकारी
X
नंद किशोर यादव

बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता नंदकिशोर यादव ने मंगलवार को बताया कि राजधानी पटना में सड़कों के उन्नयन और विकास के लिये 71.93 करोड़ रुपये की चार योजनाओं को स्वीकृति मिली है। साथ ही उन्होंने बताया कि पटना समेत बक्सर, खगड़िया, मुज्जफरपुर, मधेपुरा, रोहतास, भागलपुर और जहानाबाद आठ जिलों में 215.19 करोड़ रुपये की कुल 12 योजनाओं को स्वकृति प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि स्वीकृत योजनाओं के तहत इन जिलों में करीब 138 किलोमीटर की लंबाई में सड़कों का जीर्णोद्धार किया जायेगा।

पथ निर्माण मंत्री यादव ने बताया कि बक्सर जिले के लिये 41.39 करोड़ रुपये की दो सड़क योजनाओं को मंजूरी मिली है। उन्होंने बताया कि बक्सर में सरेंजा-कोरान पथ के लिये 29.96 करोड़ रुपये व चौसा-धनसोई मार्ग के लिये 17.42 करोड़ रुपये की स्वकृति प्रदान की गई है। इसके अलावा मंत्री ने बताया कि पटना में बेउर जेल माड़ एनएच-30 से हसनपुर एवं जयप्रकाश नगर मोड़ पथ के लिये 15.38 करोड़ रुपये, उलार सुर्य मंदिर रोड एनएच-2 से एनएच-69 होते हुये बहादुरगंज टाडो बाजार तक पथ के लिये 18.76 करोड़ रुपये, एनएच-82 के लिये 29.63 करोड़ और नवही से नौबतपुर भाया सरासत पथ के लिये 8.14 करोड़ रुपये विभाग ने मंजूरी प्रदान की है।

वहीं मंत्री ने बताया कि खगड़िया में परिहार से कोनिया पथ के लिये 20.13 करोड़ रुपये विभाग द्वारा मंजूर किये गये हैं। जहानाबाद में डहरपुर से सातनपुर भाया अहियासा पथ के लिये 7.40 करोड़ रुपये की स्वीकृत हुये हैं। रोहतास में करगहर - कुसही - ठोरासन-समहौता पथ के लिये 28.50 करोड़ रुपये विभाग ने मंजूर किये हैं। भागलपुर में डोमनिया चौक पीरपैती से बाबूपुर पथ के लिये 15.18 करोड़, मधेपुरा में खुरहान-परैल - रतवारा - कपसिया पथ के लिये 5.14 करोड़ और मुजफ्फरपुर में रामचन्द्रा चौक से महुआ पथ के लिये 20.30 करोड़ रुपये विभाग द्वारा स्वीकृत किये गये हैं।

पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने बताया कि स्वीकृत योजनाओं के तहत इन जिलों में पथों के चौड़ीकरण, मजबूतीकरण, पथ परत कार्य, साइड ड्रन बाक्स कल्भर्ट, रोड सेफ्टी एवं पथ निर्माण और जीर्णोद्धार से संबंधित विभिन्न कार्य किये जायेंगे।




Next Story