Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बांका धमाके पर नाराज हुए भाजपा विधायक, बोले- मस्जिद-मदरसों में पढ़ाया जाता है आतंकवाद का पाठ, कराएं जांच

Banka Blast: बिहार के बांका में मंगलवार की सुबह एक मदरसा में जोरदार ब्लास्ट हुआ था। जिसके बाद पूरे क्षेत्र में हड़कंप व्याप्त है। इस धमाके में मदरसे की इमारत पूरी तरह से जमींदोज हो गई थी। वहीं अब इसको लेकर भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर ने विवादित बयान दिया है।

bjp mla of bihar hari bhushan thakur blamed madarsa and mosques for terror after banka blast Bihar political news
X

भाजपा के विधायक हरि भूषण ठाकुर 

बिहार (Bihar) के बांका के मदरसे में हुए ब्लॉस्ट (Banka Madarsa Blast) को लेकर प्रदेश की सियासत गरमा गई है। एक ओर से तो इस मामले को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां (all political parties) जांच की मांग कर रही है। वहीं बिस्फी से भाजपा के विधायक हरि भूषण ठाकुर (BJP MLA Hari Bhsushan Thakur) ने इस मामले पर विवादित टिप्पणी करके सियासी सरगर्मी और बढ़ा दी है। जानकारी के अनुसार भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल ने मस्जिद व मदरसों पर प्रश्न उठाते हुए टिप्पणी की है कि इन जगहों पर केवल आतंकवाद की शिक्षा (Terrorism Education) दी जाती है। भाजपा एमएलए ने कहा कि जिस तरह से बांका के मदरसे में धमाका (Blast in Banka Madrasa) हुआ है। उससे यह बात सिद्ध होती है।

मदरसों में कमजोर को प्रताड़ित करने की दी जाती है शिक्षा

भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर ने इस पूरी घटना की उच्च स्तरीय जांच कराने व सरकार से इस पर तुरंत एक्शन लेने की मांग भी उठाई है। भाजपा विधायक ने अपने बयान में ये तक कहा है कि मदरसों में दलित व पिछड़े वर्ग के लोगों को प्रताड़ित करने की शिक्षा दी जाती है। भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि मदरसों में यह पाठ पढ़ाया जाता है कि कमजोर वर्ग को इतना दुखी करो कि वो इस्लाम धर्म कबूल करने के लिए मजबूर हो जाए। विधायक ने बिहार के दरभंगा, किशनगंज, जमुई और गोपालगंज की घटना का भी जिक्र करते हुए कहा कि दलित वर्ग के लोगों को मुस्लिम समुदाय के द्वारा जैसे प्रताड़ित करने की खबरें आ रही हैं। उनसे ये ही सिद्ध होता है कि यह सब कुछ सोची समझी साजिश के तहत हो रहा है।

मदरसा से पढ़कर कहां बना कोई डॉक्टर

हरि भूषण ठाकुर ने कहा कि मदरसा में शिक्षा हासिल करने से आज तक कोई डॉक्टर, इंजीनियर नहीं बना है। वहीं भाजपा विधायक ने प्रदेश की नीतीश सरकार से बिहार के सभी मस्जिद और मदरसों की जांच कराने की मांग की है। साथ ही कहा कि सभी मदरसों की जांच हो व उन्हें बंद किया जाये।

हरि भूषण ठाकुर पहले भी देते रहे हैं इस तरह के बयान

भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर इस तरह की बयानबाजी के लिए ही जाने जाते हैं। हरि भूषण ठाकुर द्वारा अल्पसंख्यकों को लेकर इससे पहले भी उनकी ऐसी टिप्पणी सामने आ चुकी हैं। वहीं अब बांका की इस घटना को लेकर एक बार फिर से हरि भूषण ठाकुर ने एक समुदाय विशेष को निशाना बनाते हुए यह टिप्पणी की है।

Next Story