Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस विधायक ने पहली कमाई से खरीदी भैंस और राम मंदिर निर्माण के लिए दान दिए 51 हजार रुपये

भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़कर पहली बार विधायक बने ललन पासवान सुर्खियों में छा गए हैं। क्योंकि उन्होंने अपनी पहली सैलरी से भैंस खरीदी है। साथ ही राम मंदिर के लिए 51 हजार रुपये की राशि भी भेंट की है।

bjp Mla Lalan paswan bought buffalo to First salary and 51 thousand rupees donated Ram temple construction Bhagalpur news
X

ललन पासवान

भागलपुर (Bhagalpur) जिले के पीरपैंती विधानसभा सीट (Pirpainti Assembly Seat) से पहली बार विधायक (MLA) चुने गए ललन पासवान चर्चाओं में हैं। भाजपा विधायक ललन पासवान (BJP MLA Lalan paswan) ने अपनी पहली सैलरी (First salary) से भैंस (buffalo) खरीदकर अपनी वर्षों पुरानी प्रबल इच्छा पूरी की है। उन्होंने पहली सैलरी से ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण (Ram temple construction) के लिए भी 51 हजार रुपये की राशि भेंट की है। इसके अलावा भाजपा विधायक ललन पासवान ने अपनी पहली सैलरी से ही एक स्कॉर्पियो कार खरीदी थी। विधायक ने इस नई कार की डिलीवरी पटना (Patna) स्थित विधानसभा परिसर में कराई थी। पटना के शोरूम मालिक ने विधायक की इस शर्त का मान रखा और उन्हें बिहार विधानसभा परिसर में ही भवन के शताब्दी वर्ष की पूर्व संध्या के अवसर पर नई स्कॉर्पियो गाड़ी उन्हें सौंपी।

जानकारी के अनुसार, ललन पासवान इंजीनियरिंग शिक्षा ग्रहण करने के बाद ही राजनीति में आ गए थे। ललन पासवान ने बताया कि उनकी वर्षों पुरानी तमन्ना थी कि वो विधायक बने और अपनी पहली कमाई से एक भैंस खरीद लें। उनका कहना है कि वो बचपन के दिनों से ही गाय-भैंस और बैल (पशुओं) से खास लगाव रखते हैं। ललन पासवान के पिता सरकारी कर्मचारी थे। ललन पासवान एवं अपने घर की जरूरतों को पूरा करने के लिए मनी ऑर्डर किया करते थे। उन दिनों ललन पासवान गांव में ही अपने दादा के साथ रहकर पढ़ाई किया करते थे। उस वक्त ललन पासवान के पास 5-6 भैंसे हुआ करती थीं।

आपको बता दें कि विधायक ललन पासवान ने स्कॉर्पियो गाड़ी खरीदने के लिए बिहार विधानसभा से लोन लिया था। लेकिन वो अब अपनी पहली कमाई से भैंस खरीद कर सुर्खियों में छा गए हैं। भाजपा विधायक ललन पासवान ने 60 हजार रुपए में एक भैंस खरीदी है। वहीं 12 वर्षों के अपने घर पर भैंस खड़ी देखकर विधायक ललन पासवान काफी खुश एवं भावुक हैं।

विधायक ललन पासवान सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। जो अपनी प्रत्येक गतिविधि की जानकारी सोशल मीडिया पर लोगों से शेयर करते रहते हैं। विधायक ने भैंस, राम मंदिर के लिए 51 हजार रुपये की राशि भेंट करने और नई गाड़ी खरीदने की जानकारी भी फेसबुक के माध्यम से लोगों के बीच शेयर की। साथ ही भैंस और गाड़ी की तस्वीरें भी फेसबुक पर जारी कीं।

ललन पासवान विधायक बनने के तुरंत बाद एवं बिहार में नई सरकार के गठन से पहले उस वक्त सुर्खियों में आ गए थे कि जब उनके पास पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की एक फोन कॉल आ गई। ललन पासवान भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़कर भागलपुर जिले के पीरपैंती विधानसभा सीट से पहली बार विधायक चुने गए हैं।

Next Story