Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग का मुद्दा, भाजपा मंत्री ने अपनी सरकार को दी ऐसी नसीहत, विपक्षी कस रहे तंज

बिहार सरकार में मंत्री एवं भाजपा नेता नितिन नवीन ने विशेष राज्य के दर्जे के मामले पर अपनी ही सरकार नसीहत दे डाली। नितिन नवीन ने कहा है कि अब बिहार सरकार को मांगने की आदत से छूटकारा पाना होगा। साथ ही उसे आभार व्यक्त करने की आदत डालनी होगी।

BJP leader Nitin Naveen gave advice for Bihar government on issue of demanding special status Bihar Political News
X

सीएम नीतीश कुमार

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने के मांग (Demand for giving special status for Bihar) मामले पर एक बार फिर से राजनीति गरमाती हुई नजर आ रहा है। अब बिहार (Bihar) के पथ निर्माण मंत्री एवं भाजपा नेता नितिन नवीन (BJP leader Nitin Naveen) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इस मसले पर अपनी ही सरकार (Bihar Government) नसीहत दे डाली है। भाजपा (BJP) नेता नितिन नवीन ने कहा कि अब बिहार सरकार मांगने की आदत से छूटकारा पा ले। साथ ही कहा कि बिहार सरकार को आभार जताने की आदत डाल लेनी चाहिए।

आप को बता दें बिहार के ऊर्जा मंत्री बिजेन्द्र यादव (Bihar Energy Minister Bijendra Yadav) ने हाल में ही कहा था कि बिहार के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग करते-करते अब हम लोग थक चुके हैं। वहीं अब नितिन नवीन द्वारा बिजेन्द्र यादव के इसी बयान पर यह बात कही गई है। बिजेन्द्र यादव ने अपने बयान में कहा था कि अब वो लोग केंद्र सरकार के समक्ष बिहार को विशेष राज्य का दर्जा (Special State Status) देने की मांग नहीं उठाएंगे। बल्कि हम बिहार के लिए विशेष पैकेज की मांग उठाएंगे।

विशेष राज्य के मुद्दे पर सत्ताधारी पार्टियों भाजपा व जदयू के बीच हो रही टिप्पणियों पर विपक्षी दल भी तंज कस रहे हैं। राजद विधायक मुकेश रौशन ने कहा है कि हमारे नेता तेजस्वी यादव तो पिछले बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान से ही ये कह रहे हैं कि नीतीश कुमार व उनकी सरकार अब थक गई है। राज्य के लोगों के भले के लिए ये सरकार कार्य नहीं कर रही। कहने के लिए तो ये डबल इंजन की सरकार है। पर वास्तव में ये ट्रबल इंजन की सरकार है। जो नीतीश कैबिनेट के वरिष्ठ सदस्य एवं ऊर्जा मंत्री बिजेन्द्र यादव के बयान से स्पष्ट हो गया है।

दूसरी ओर कांग्रेस नेता असितनाथ तिवारी का कहना है कि ये सरकार पलटी मार सरकार है। कभी भाजपा के संग ना जाने का बयान देकर पलट जाती है तो वर्तमान में बिहार के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग से पलटी मार रही है। तिवारी ने कहा कि भविष्य में जातीय जनगणना की मांग से भी पलटी मार लेगी। उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार अब विश्वास करने वाली सरकार नहीं रही है। यह पलटी मार सरकार हो गई है।

Next Story