Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: बिहार में 190 दिनों में पहली बार कम हुई एक्टिव मरीजों की संख्या, चार लोग और हुए शिकार

Coronavirus: बिहार में 190 दिनों के बाद एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या घटकर 5 हजार से कम पर पहुंची। जिसपर बिहार के मंत्री मंगल पाण्डेय ने कहा कि सूबे की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के समक्ष कोरोना दम तोड़ रहा रहा है। वहीं बिहार में आज भी कोरोना की वजह से चार लोगों की मौतें होने की खबर सामने आई है।

bjp leader mangal pandey says number of corona active patients decreased for first time in 190 days in bihar
X

भाजपा नेता मंगल पाण्डेय 

Coronavirus: बिहार में कोरोना संक्रमण लगातार अपना कहर बरपा रहा है। इस बीच सूबे में कोरोना वायरस को लेकर एक राहत देने वाली खबर भी सामने आई है। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने मंगलवार ट्वीट कर बताया कि बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के समक्ष कोरोना वायरस दम तोड़ रहा है। जिसका परिणाम यह है कि बिहार में 190 दिनों के बाद पहली बार सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या घटकर 5 हजार से कम पर जा पहुंची है। स्वास्थ्य विभाग की जानकारी के मुताबिक अब बिहार में कुल कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 4975 है। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने कहा कि हम हर हाल में कोरोना को मात देंगे।

मंगल पाण्डेय ने कहा इससे पहले ट्वीट कर बताया कि बिहार में विगत 24 घंटे में 624 मरीज स्वस्थ हुए हैं। जिसके बाद सूबे में कुल स्वस्थ मरीजों का आंकड़ा पंहुचा 2 लाख 37 हजार 996 पर जा पहुंचा है। बिहार में इस समय कोरोना का रिकवरी दर 97.44 प्रतिशत है। राज्य में कुल एक्टिव मरीज 4,919 हैं।

स्वास्थ विभाग के अनुसार बिहार में विगत 24 घंटे में 572 नये कोरोना संक्रमित मामले सामने आये। बिहार में अब कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2 लाख 44 हजार 245 पर जा पहुंची है। इसके अलावा बीते 24 घंटों में बिहार में कोरोना वायरस की वजह से चार और लोगों ने दम तोड़ दिया है। बिहार में कोरोना संक्रमण की वजह से अब तक कुल 1329 लोगों की मौतें हो चुकी हैं।



Next Story