Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डीएलएड की परीक्षा में दूसरे के स्थान पर बैठीं चार महिलाओं समेत 9 लोग गिरफ्तार, पूरे मामले की तफ्तीश में जुटी पुलिस

बिहार के पटना जिले में पुलिस ने बिहार शिक्षक पात्रता परीक्षा में दूसरे की जगह बैठीं 4 महिलाओं समेत कुल नौ लोगों को अरेस्ट किया है। ये सभी दूसरों के स्थान पर बैठकर परीक्षा दे रहे थे। साथ ही पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

bihar teachers eligibility test nine arrested with fake documentation giving exam on in name of others candidates bihar latest news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) के पटना (Patna) में डीएलएड की परीक्षा (D.El.Ed exam) के दौरान बड़े ही चौंकाने वाले मामले का खुलासा हुआ है। यहां बिहार शिक्षक पात्रता की परीक्षा (Bihar Teacher Eligibility Test) में दूसरे के स्थान पर बैठ हुई चार महिलाओं व पांच पुरुषों को कंकड़बाग थाने की पुलिस ने (Police) अरेस्ट किया है। ये सभी नौ आरोपी दूसरों के स्थान पर बैठकर परीक्षाएं दे रहे थे। पेपर्स व फोटो में फेरबदल करके ये सभी आरोपी सेंटर तक पहुंचने में सफल रहे। वैसे इन आरोपियों को पकड़ लिया गया। फिर इन तमाम आरोपियों को पुलिस को सौंप दिया गया। गिरफ्त में आए ये पुरुष और सभी महिलाएं स्कॉलर हैं। कंकड़बाग थानेदार रविशंकर सिंह ने कहा कि पूछताछ करने के बाद पुलिस ने सभी आरोपियों को जेल भेज दिया।

आरोपियों के मोबाइल भी पुलिस ने कर लिए जब्त

वहीं डीएलएड की परीक्षा केंद्रों से ऐसा मामला सामने आने पर पुलिस का एक बार फिर से सॉलवर गैंग पर संदेह गहरा गया है। पुलिस के अनुसार स्कॉलरों के साथ-साथ उन अभ्यर्थियों पर भी मामला दर्ज हुआ है। जिनके स्थानों पर ये लोग परीक्षा देने के लिए पहुंचे थे। पुलिस हिरासत में आरोपियों ने कई राज भी उगले। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने मोबाइल भी जब्त किए हैं। इन मोबाइल के कॉल विवरण से पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि परीक्षा से पूर्व इन आरोपियों की कौन-कौन लोगों से बातचीत हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जिसने स्कॉलरों को परीक्षा में दूसरे के स्थान पर बैठ जाने का ऑफर दिया था। उस शख्स के बारे में पुलिस को पुख्ता जानकारी लग गई है।

Next Story