Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राबड़ी देवी ने सावन के पहले सोमवार को पूजा-अर्चना कर मांगी कामना, कोरोना वायरस से रक्षा करें भगवान

आज से पवित्र सावन माह शुरू हो गया है। कोरोना महामारी के बीच सावन के पहले सोमवार को पटना में बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी, राजद नेता तेजस्वी यादव ने अपने आवास पर पूजा-अर्चना कर देश, बिहार वासियों के लिए सुख, शांति की कामना की।

bihar rabri devi prayed on the first Monday of Sawan and prayed, god protect against corona virus tejaswi worshiped
X
सावन के पहले सोमवार को पूजा अर्चना करते बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी, राजद नेता तेजस्वी यादव

पूर्व सीएम राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव ने देश, राज्य एवं सम्पूर्ण विश्व को कोरोना जैसी गंभीर बीमारी से रक्षा और इस महामारी के बढ़ते प्रकोप को समाप्त करने के लिए भगवान भोलनाथ से प्राथना की। इसके अलावा राजद नेता तेजस्वी यादव ने लोगों से कोरोना महामारी से बचाव के लिये सावधानी बरतने की अपील की है। साथ ही घरों में ही पूजा करने के लिए कहा है। सोशल डिस्टेन्स का पालन करना भी याद दिलाया है।

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी एवं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने राज्यवासियों को सावन माह की बधाई एवं सुभकामनाएं दी है और आशा व्यक्त की है कि भगवान भोले शंकर की कृपा हम सब पर बनी रहे।

इस बार कोरोना महामारी के चलते एहतियातन शिवालयों व मंदिरों में ताले जड़े हैं। ऐसे में इस बार न तो बोलबम का जयघोष करते कांवड़िए सड़कों पर दिखेंगे व न ही शिवालयों में सार्वजनिक रूप से जलाभिषेक कर पाएंगे।

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए प्रशासन ने जलाभिषेक पर रोक लगा रखी है। सावन मेला का आयोजन भी कहीं नहीं होगा। ऐसे में भोले भक्त घर पर ही बाबा की पूजा अर्चना करेंगे। हालांकि कुछ मंदिरों में गेट बंद रखा जायेगा पर बाहर से ही अरघा से ही श्रद्धालु जलाभिषेक कर सकेंगे। पटना सहित सूबे के प्रमुख शिवालयों सोनपुर का हरिहरनाथ, मुजफ्फरपुर का गरीबनाथ, कुशेश्वरनाथ, सिंहेश्वरनाथ, बैकटपुर शिवमंदिर में श्रद्धालुओं और कांवड़ियों की भीड़ नहीं दिखेगी।

Next Story