Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Assembly Election 2020: बीजेपी नेता बोले - महिलाओं की सुरक्षा के लिए बिहार सरकार अलर्ट, सार्वजनिक वाहनों में लगाए जाएंगे इमरजेंसी बटन

Bihar Assembly Election 2020: भाजपा नेता नंद किशोर यादव ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बिहार सरकार सजग है। इसलिये सूबे में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की गाड़ियों को व्हीकल लोकेशन ट्रैकिंग डिवाइस और इमरजेंसी बटन से लैस किया जाएगा।

bihar public vehicles emergency buttons women safety nand kishore yadav
X
भाजपा नेता नंद किशोर यादव

Bihar Assembly Election 2020: बिहार के पथ निर्माण मंत्री एवं बिहार भाजपा के पूर्व प्रदेश आध्यक्ष नेता नंद किशोर यादव ने गुरुवार को ट्वीट कर दावा किया कि बिहार में सुशासन का राज है। नंद किशोर यादव ने कहा कि बिहार में लॉ एंड ऑर्डर के साथ कोई समझौता नहीं किया जाता है।

साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि बिहार में महिलाओं की सुरक्षा के मामले में सरकार पूरी तरह से अलर्ट हो गई है। इसके लिए सार्वजनिक वाहनों में इमरजेंसी बटन लगाए जाएंगे और वाहनों को व्हीकल लोकेशन ट्रैकिंग डिवाइस से भी लैस किया जाएगा।

व्हीकल लोकेशन ट्रैकिंग डिवाइस से किया जाएगा लैस

मंत्री नंद किशोर यादव ने बताया कि बिहार में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पब्लिक ट्रांसपोर्ट के सभी वाहनों को व्हीकल लोकेशन ट्रैकिंग डिवाइस से लैस किया जायेगा। साथ ही उन्होंने बताया कि सार्वजनिक परिवहन की गाड़ियों को इमरजेंसी बटन से लैस किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे सार्वजनिक परिवहन की गाड़ियों से यात्रा करने वाली महिलाओं को सफर के दौरान किसी असुरक्षा का सामना नहीं करना पड़ेगा।

साथ ही उन्होंने कहा कि इस सुविधा का लाभ सीधे-सीधे बिहार में सार्वजनिक परिवहन की गाड़ियों से यात्रा करने वाली महिलाओं को मिलेगा। नंद किशोर यादव ने कहा कि यदि किसी महिला को यात्रा के दौरान किसी भी तरह के खतरे का आभास होगा, तो वह महिला वाहन में लगे इमरजेंसी बटन को दबा देगी। उन्होंने कहा कि इमरजेंसी बटन दबाते ही कंट्रोल कमांड सेंटर में अलार्म बज जायेगा। इसके साथ ही पुलिस को तत्काल मामले की सूचना मिल जाएगी।


अयंगर जी की पुण्यतिथि पर अर्पित की विनम्र श्रद्धांजलि

इसके अलावा नंद किशोर यादव ने अन्य ट्वीट के माध्यम से योग के महानतम गुरुओं में से एक, आयंगर योग के संस्थापक, पद्म श्री, पद्म भूषण, व पद्म विभूषण से सम्मानित, 2004 में टाइम मैगज़ीन के 100 सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची में शामिल हुए बीकेएस अयंगर जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित कीl


Next Story