Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तेजप्रताप ने अपना अलग संगठन बनाया, UP विस चुनाव के दौरान योगी सरकार की खामियों को करेगा उजागर

लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव ने अपना नया संगठन बना लिया है। जिसका नाम छात्र जनशक्ति परिषद रखा गया है। तेजप्रताप ने बताया है कि उनका यह संगठन बिहार के अलावा पूरे देश में कार्य करेगा। वहां की सरकारों की खामियों को जनता के सामने उजाकर करेगा।

Bihar politics Tejpratap Yadav founded Chhatra Janshakti Parishad Organization UP Assembly Election News
X

तेज प्रताप यादव

बिहार (Bihar) राजद (RJD) प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) से तनातनी के बाद हसनपुर से विधायक तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने छात्र राजद की तरह अपना एक अलग संगठन बना लिया है। इस संगठन का नाम छात्र जनशक्ति परिषद (Chhatra Janshakti Parishad) रखा गया है। लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के लाल तेज प्रताप यादव ने इस संगठन का अध्यक्ष प्रशांत प्रताप को बनाया है। तेजप्रताप यादव का यह संगठन बिहार अलावा दूसरे राज्यों में भी छात्रों के हित में कार्य करेगा।

तेजप्रताप यादव का यह संगठन अगामी यूपी विधानसभा चुनावों में भी एक्टिव रहेगा। यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार की कमियों को जनता के समक्ष रखेगा। तेजप्रताप का यह दांव छात्र राजद में किए गए जगदानंद सिंह के हस्तक्षेप का जवाब माना जा रहा है। जगदानंद ने आकाश यादव को पद से हटाकर गगन कुमार को छात्र राजद का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया था।

तेज प्रताप यादव ने शिक्षक दिवस के अवसर पर यानी कि रविवार को इस नए संगठन की घोषणा की। तेज प्रताप यादव ने यह भी बताया कि इसके लिए उन्होंने अपने पिता लालू प्रसाद यादव से भी आशीर्वाद प्राप्त कर लिया है। आपको बता दें तेज प्रताप यादव ने इससे पहले भी राष्ट्रीय जनता दल से अलग लालू-राबड़ी मोर्चा बनाया था। तेजप्रताप यादव ने पूर्व में आरएसएस की तर्ज पर उन्होंने धर्मनिरपेक्ष सेवक संघ (डीएसएस) नाम से भी एक संगठन बनाया था।

वैसे तेज प्रताप यादव ने नए संगठन के बारे में कहा है कि यह राष्ट्रीय जनता दल का अंग होगा। यह शिक्षा, स्वास्थ्य और बेरोजगारी की समस्याओं को उठाएगा। यह दवा भी किया कि उनका यह दूसरी पार्टियों के अनुषंगी संगठनों के समान ही हमारी पार्टी राजद के लिए कार्य करेगा।

चुनाव मैदान में भी जा सकेंगे संगठन के सदस्य

तेज प्रताप यादव का कहना है कि छात्र जनशक्ति परिषद संगठन को गांव-गांव तक पहुंचाया जाएगा। पंचायत चुनाव में भी इस संगठन भागीदारी होगी। साथ इस संगठन के सदस्य चुनाव लड़ सकते हैं, साथ ही उन्हें सहयोग किया जाएगा। आर्यन राय को संगठन का उपाध्यक्ष और पीयूष संगठन के महासचिव बनाए गए हैं। वहीं संगठन के पदाधिकारी पटना विश्वविद्यालय के छात्र नेता निशांत यादव, चंद्र कुमार ठाकुर, हरिओम प्रताप, सौरभ सुमन, रंजन यादव और ऊषा सोहानी को बनाया गया है।

और पढ़ें
Next Story