Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार: बेरोजगारी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों को गुंजन पटेल सहित हिरासत में लिया गया

पटना में बेरोजगारी के मुद्दे पर प्रदर्शन कर रहे इंजीनियरिंग के छात्रों को बिहार युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल सहित पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। जानकारी है कि छात्रों पर पुलिस द्वारा लाठियां भी भांजी गई हैं। इस बबर्रता पर राष्ट्रीय युवा कांग्रेस ने नीतीश सरकार के खिलाफ नाराजगी जताई है।

bihar police detains students protesting against unemployment in patna
X
पटना में प्रदर्शनकारी छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज।

पटना में बिहार युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गुजंन पटेल के नेतृत्व में बुधवार को इंजीनियरिंग के छात्र शांतिपूर्ण ढ़ंग से बेरोजगारी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। जानकारी है कि वहीं प्रदेश की पुलिस ने प्रदर्शकारी छात्रों पर लाठियां बरसा दी। बताया गया कि बिहार युवा बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल को पुलिस ने बीएससी गेट के बाहर से हिरासत में ले लिया है। साथ ही अन्य कई छात्रों को भी हिरासत में ले लिया गया है। जानकरी है कि पुलिस लाठीचार्ज के दौरान कई इंजीनियरिंग के छात्रों को चोटें भी आई हैं। वहीं बिहार युवा कांग्रेस ने मामले पर ट्वीट कर सीएम नीतीश कुमार के निर्देश पर इंजीनियरिंग के छात्रों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज कराये जाने का आरोप लगाया है।



बिहार युवा कांग्रेस की ओर से अन्य ट्वीट के माध्यम से कहा गया कि प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष गुंजन पटेल और इंजीनियरिंग के छात्रों का गुनाह सिर्फ इतना है कि ये सभी बेरोजगार युवाओं के लिये नौकरी मांग रहे थे। लेकिन युवाओं को नौकरी देने के बजाय सरकार ने इन्हें लाठी का तोहफा दिया है। वहीं युवा कांग्रेस की ओर से कहा गया कि अरे सुन लो नीतीश कुमार लाठी नहीं, गोली चला दो। हम चुप नहीं बैठेंगे। वहीं बिहार युवा कांग्रेस ने अन्य ट्वीट में कहा कि बीपीएससी गेट पर आज जो युवाओं के साथ हुआ है, वह अतिघोर निंदनीय है। बिहार में नीतीश कुमार का दमन व तानाशाही अब चरम पर है।



नौकरी मांगना जुर्म है तो हम बार-बार करेंगे: युवा कांग्रेस

राष्ट्रीय युवा कांग्रेस द्वारा मामले पर ट्वीट कर कहा गया कि बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गुंजन पटेल और अन्य युवाओं पर पटना में बिहार पुलिस द्वारा की गई लाठीचार्ज अतिघोर निंदनीय है। वहीं युवा कांग्रेस ने कहा कि अगर युवाओं के हक और अधिकार की लड़ाई लड़ना जुर्म है तो यह जुर्म हम बार-बार करेंगे। गुंजन पटेल सहित सभी की तुरन्त रिहाई हो।



छात्रों के खिलाफ पुलिसिया हिंसा अत्यंत निंदनीय : अमरिश

बिहार युवा कांग्रेस के नेता अमरिश रंजन पाण्डेय ने ट्वीट कर कहा कि सीएम नीतीश कुमार रोजगार देने की बजाय बिहारी युवाओं पर लाठी बरसा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीपीएससी गेट पर बिहार युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गुंजन पटेल सहित अन्य इंजीनियर छात्रों की गिरफ्तारी व पुलिसिया हिंसा अत्यंत ही निंदनीय है। पाण्डेय ने कहा कि युवाओं पर बरसाई गई लाठी नीतीश सरकार की ताबूत में आखिरी कील साबित होगी।




Next Story