Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Panchayat election: प्रचार करने पहुंचे मुखिया उम्मीदवार पर समर्थकों समेत जानलेवा हमला, खूब चले लाठी डंडे

बिहार में जारी पंचायत चुनाव के बीच सुपौल जिले से हिंसक वारदात सामने आई है। यहां पंचायत चुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार के लिए निकले मुखिया उम्मीदवार और उनके स्पोटर्स पर जानलेवा हमला किया गया। कई लोगों के घायल होने की खबर है। सूचना पर पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है।

Bihar Panchayat elections People attacked mukhiya pratyashi and supporters during public relations in Supaul bihar crime news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) में जारी पंचायत चुनाव (bihar panchayat election) के बीच सनसनीखेज मामला सामने आया है। घटना सुपौल (Supaul) जिले से सामने आयी है। यहां पंचायत चुनाव को लेकर प्रचार प्रसार अभियान पर निकले मुखिया उम्मीदवार और उनके साथियों पर जानलेवा हमला कर दिया गया। मुखिया उम्मीदवार के विरोधियों ने ऐसे लाठी और डंडे चलाये कि युद्ध जैसा माहौल उत्पन्न हो गया। इस हिंसक वारदात में मुखिया उम्मीदवार समेत विभिन्न लोग जख्मी हुए हैं। वारदात रतनपुरा थाना इलाके के पिपराही वार्ड नंबर एक में शनिवार को अंजाम दी गई। मामले पर रतनपुर थाना पुलिस (Police) ने केस दर्ज कर लिया है।

बसंतपुर ब्लॉक में 24 अक्टूबर को पांचवें फेज के पंचायत चुनाव की वोटिंग होने वाली है। रतनपुरा पंचायत के निवर्तमान मुखिया सह मुखिया उम्मीदवार संजीव कुमार मेहता उर्फ मंटू मेहता पिपराही वार्ड एक में वोटर्स से डोर टू डोर मिलने के लिए बीते दिन गए थे। यहां पहले से ही घात लगाकर 20 से 25 लोग बैठे हुए थे। जब वहां मंटू मेहता अपने साथियों के साथ वहां प्रचार-प्रसार के लिए पहुंचा तो इन लोगों ने उनका विरोध करान शुरू कर दिया दिया। देखते ही देखते यह मामला बढ़ता चला गया। इस दौरान पहले से ही घात लगाकर बैठे इन विरोधियों ने लाठी और डंडों व धारदार हथियार के साथ मंटू मेहता व उनके साथियों पर जोरदार हमला कर दिया।

मामले की जानकारी मिलने पर एसडीपीओ पंकज कुमार मिश्रा मौके पर पुलिस बल के साथ पहुंचे। एसडीपीओ के साथ इंस्पेक्टर केबी सिंह व रतनपुरा थाना अध्यक्ष मौजूद रहे। एसडीपीओ व इंस्पेक्टर ने भीड़ में दाखिल होकर किसी तरह से मामले को शांत कराया। साथ ही पुलिस ने वहां से मुखिया उम्मीदवार को बाहर निकाला। मुखिया उम्मीदवार की तरफ से जख्मी संतोष कुमार मेहता ने रतनपुरा थाना में शिकायत देकर नौ लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। मामले पर एसडीपीओ पंकज कुमार मिश्रा का कहना है कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

Next Story