Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चुनाव हारने पर पहले तो ग्रामीणों का रास्ता रोका, फिर मारपीट के साथ ही बरसाईं गोलियां, मुख्य आरोपी अरेस्ट

बिहार में जारी पंचायत चुनावों के बीच मधेपुरा जिले से चुनावी रंजिश के चलते मारपीट किए जाने की खबर सामने आई है। यहां चुनावी रंजिश की वजह से हुई वारदात के दौरान दो ग्रामीणों को गोली लगी है। वहीं इस दौरान कई लोग लाठी-डंडे के हमले में भी घायल हुए हैं।

Bihar Panchayat Election relatives of candidate opened fire on villagers and beat up on losing election in Madhepura Bihar Crime News
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार पंचायत चुनाव 2021 (Bihar Panchayat Elections) के बीच हिंसा व रंजिशन वारदातों को अंजाम दिए जाने की खबरें लगातार सामने आ रही हैं। चुनावी रंजिश की ताजा घटना मधेपुरा जिले (Madhepura) से सामने आई है। यहां चुनावी रंजिश के चलते गोलीबारी (Firing due to election rivalry) व मारपीट की गई। मधेपुरा जिले के सदर ब्लॉक के सहूगढ़ पंचायत स्थित जानकी बस्ती में वार्ड सदस्य का चुनाव हराने को लेकर उम्मीदवार के परिवार के लोगों द्वारा गांव के लोगों के साथ ना सिर्फ मारपीट की गई। बल्कि इन लोगों ने 20 से 30 राउंड गोली भी चलाईं।

उम्मीदवार के पुत्र व पति समेत अन्य परिवारिक सदस्यों की भी क्रमिनल हिस्ट्री रही है। जानकारी के मुताबिक चुनाव में हार जाने के बाद वार्ड तीन की वार्ड सदस्य उम्मीदवार सोनी देवी के परिजनों द्वारा बस्ती के लोगों का रास्ता बांस-बल्ला जाफड़ी लगा कर बंद कर दिया गया। मामले की सूचना पुलिस (Police) को दी गई। इसपर सदर थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस रास्ता को खुलवा दिया। पर शाम होते-होते यहां चुनावी रंजिश के चलते मारपीट शुरू हो गई।

उस वक्त उम्मीदवार के पति व बेटे की ओर से लगभग 30 राउंड फायर किए गए। इस गोलीबारी में एक व्यक्ति के व दूसरे शख्स के पैर में गोली लग गई। इसके अलावा कई लोगों पर गोली छर्रे भी लगे हैं। बताया जा रहा है कि इस दौरान लाठी-डंडे से हुए हमले में भी कई लोग चोटिल हुए हैं। सामने आया है कि आरोपी राजेंद्र साह, उसके बेटे समेत उनके पूरे परिवार ने बीते वर्षों में उत्पाद विभाग की टीम पर भी हमला बोल दिया था। उस वक्त उत्पाद विभाग की टीम आरोपियों के घर शराब बरामदगी के लिए पहुंची थी। उस वारदात के दौरान पुरुष व कई महिला पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई थीं।

मामले पर एसपी योगेन्द्र कुमार ने कहा कि ताजा गोलीबारी (firing) के मामले में मुख्य आरोपी राजेन्द्र को अरेंस्ट कर लिया गया है। वह वर्तमान में अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं गोलीबारी करने के मामले में उसके बेटे को भी गिरफ्तारी करने के आदेश दे दिए गए हैं। एसपी ने बताया कि राजेन्द्र साह व उसके बेटे की क्रमिनल हिस्ट्री रही है। आरोपियों की जमानत खारिज करने के लिए भी एक्शन लिया जाएगा।

Next Story