Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंचायत चुनाव: मुखिया पति ने सीओ को दी धमकी, मेरी पत्नी चुनाव हारी तो ले लूंगा जान, मामला दर्ज

बिहार पंचायत चुनाव के बीच वैशाली जिले से चिंतित कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां सीओ की शिकायत पर हसनपुर उतरी पंचायत के मुखिया पति सुदेश सिंह पर मामला दर्ज हुआ है। आरोप है कि सुदेश सिंह जबरन सीओ के आवास में घुसे और उनके साथ गाली-गलौच की।

पंचायत चुनाव: मुखिया पति ने सीओ को दी धमकी, मेरी पत्नी चुनाव हारी तो ले लूंगा जान, मामला दर्ज
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) में इस बार विभिन्न चीजें बदली हुई नजर आ रही हैं। एक तरफ जहां पुराने मुखिया एवं दूसरे जनप्रतिनिधि लागातार चुनाव हार रहे हैं। दूसरी ओर कई इलाकों में नारी शक्ति का बोलबाला नजर आ रहा है। इसी सिलसिले के बीच चौंकाने वाली खबरें भी सामने आ जाती हैं। जिससे गांव की सरकार (village government) की वास्तविक स्थिति का अलग ही रूप नजर आता है। ऐसा ही मामला वैशाली (Vaishali) जिले से सामने आया है। जहां हसनपुर उतरी पंचायत से मुखिया के पति द्वारा महनार सीओ रमेश प्रसाद सिंह को धमकी (Threat to Mahnar CO) दी गई है। इसको लेकर सीओ द्वारा महनार थाने में मामला दर्ज कराया गया है।

शिकायत के अनुसार महनार सीओ रमेश प्रसाद सिंह बीते 11 अक्टूबर को जिलास्तरीय मीटिंग में हिस्सेदारी कर शाम में करीब पांच बजे अपने आवास पहुंचे थे। उसी वक्त हसनपुर उतरी पंचायत के मुखिया पति सुदेश सिंह और एक अज्ञात शख्स उनके आवास में जबरन दाखिल हो गया। उस वक्त दोनों ने गाली-गलौच करते हुए सीओ के साथ मारपीट भी की। सुदेश ने कहा था कि आपने उनकी पंचायत को बाढ़ग्रस्त घोषित नहीं किया है। यदि मेरी पत्नी चुनाव हार गई हैं तो आपको जान ले लूंगा।

सीओ का आरोप है कि उस वक्त उनके गले से सोने की चेन को भी छीन लिया गया। इसपर सीओ ने अपनी शिकायत में एक सरकारी पदाधिकारी के आवास में जबरन घुसकर गाली-गलौच करने, जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने, गले से सोने की चेन छीन लेने और चुनाव संबंधी आचार संहिता का उल्लंघन करने पर सुसंगत धाराओं में कानूनी एक्शन लिए जाने की गुहार लगाई है। पुलिस ने सीओ की शिकायत पर आरोपी और उसके साथ रहे अज्ञात पर आइपीसी की धारा 447, 504, 379, 506 एव 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

दूसरी तरफ सुदेश कुमार सिंह द्वारा भी थाने में अपने साथ मारपीट करने के आरोप लगाते हुए लिखित शिकायत दी गई है। पुलिस ने केस को लेकर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। आपको बता दें कि बिहार पंचायत चुनाव के दौरान उम्मीदवारों की ओर से ऐसी खबरें आ रही हैं। बिहार में पंचायत इलेक्शन के तीन फेज पूर्ण हो गए हैं। इस दौरान कई जिलों से हिंसा व विवाद की खबरें भी आई हैं। पुलिस प्रशासन द्वारा अपनी ओर से न्यायसंगत कदम उठाए जा रहे हैं।

Next Story