Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Panchayat Election: मुखिया जी के विजय जुलुस में फायरिंग, गोली लगने से बच्चे की गई जान

बिहार पंचायत चुनाव के बीच से हर्ष फायरिंग के मामले भी सामने आ रहे हैं। गया में हुई हर्ष फायरिंग के दौरान गोली लगने से एक 14 वर्षीय लड़के की मौत हो गई। वहीं परिजनों ने अभी केस दर्ज नहीं कराया है। लेकिन पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

Bihar Panchayat Election Minor boy dies after being shot in the victory procession of Mukhiya bihar crime news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार में एक ओर से पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) जारी हैं। वहीं दूसरी ओर हर्ष फायरिंग की शिकायत भी सामने आ रही हैं। हर्ष फायरिंग (Harsh Firing) का ताजा केस गया जिले से सामने आया है। यहां फायरिंग की वजह से घटी घटना में एक नाबालिग लड़के की मौत हो गई है। हर्ष फायरिंग का यह मामला अतरी थाना इलाके स्थित दरियापुर पंचायत के तहत आने वाले मालती गांव से सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मुखिया पद के चुनाव विजय हासिल करने के बाद मुखिया द्वारा विजय जुलूस (victory procession of Mukhiya) निकाला जा रहा था। इसी दौरान हुई गोली लग जाने की वजह से नाबालिग लड़के की मौत (shot dead) हो गई।

घटना में जान गंवाने वाला गोरेलाल पांडेय का बड़ा बेटा 14 वर्षीय ऋतिक कुमार था। अस्पताल लेकर जाने के क्रम में ऋतिक कुमार की मौत हुई। ये भी कहा जा रहा है कि हारे पाने वाले मुखिया उम्मीदवार द्वारा जुलूस पर यह फायरिंग की गई। जो गोली बच्चे को जा लगी और उसने दम तोड़ दिया। वैसे अभी बच्चे के परिवार वालों ने किसी के खिलाफ केस दर्ज नहीं कराया गया है। वैसे पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है।

बताया गया है कि दरियापुर पंचायत से नरेश पंडित ने मुखिया पद पर दूसरी बार जीत हासिल की। चुनाव जीतने के बाद नरेश पंडित पंचायत के तमाम लोगों से गांव में पहुंचकर आशीर्वाद ले रहे थे। जिसने धीरे-धीरे जुलूस की शक्ल ले ली। इस बीच इस विजय जुलूस में गोली चलने की आवाज सुनाई दी। जहां लोगों ने देखा की उसी जुलूस में शामिल एक बच्चा गंभीर रूप से जख्मी हो गया है व बच्चे के पेट के गोली लगी है। लोग तुरंत बच्चे को अस्पताल लेकर भागे पर उसकी रास्ते में ही मौत हो गई।

जुलूस में फायरिंग होते ही हड़कंप मच गया। नाबालिग को गोली लगते ही मौके पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया। स्थानीय लोगों की बात मानी जाए तो ये फायरिंग नशे में धुत एक युवक ने की। यही गोली गोली लग जाने से बच्चे की मौत हो गई। यह भी सामने आया है कि मुखिया के विरोधी पक्ष के लोगों द्वारा जुलूस पर फायरिंग की गई। जिसकी वजह से यह हादसा हो गया।

वैसे आरोप मुखिया के विजय जुलूस पर ही खास तौर पर जा रहा है। मामले की सूचना स्थानीय डीएसपी विनय कुमार शर्मा मौके पर पहुंचे। अतरी थाना पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा। जो मामले की जांच-पड़ताल में जुट गए।

Next Story