Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Panchayat election: 3 वर्ष से एक जगह जमे थानेदार समेत इन पुलिसकर्मियों का होगा ट्रांसफर, सिर्फ आदेश का इंतजार

बिहार पंचायत चुनाव के मद्देनजर तीन वर्षों से एक ही थाने में जमे दारोगाओं का तबादला होगा। पटना जिले में इसको लेकर लिस्ट तैयार हो गई है। अब पुलिस महकमे को सिर्फ गृह विभाग से मिलने वाले आदेश का इंजतार है।

Bihar Panchayat election 60 sub inspectors will be transferred in Patna bihar latest news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) के तहत पटना (Patna) जिले में 3 वर्षों से एक ही थाने में तैनात एसआई एवं दारोगाओं (sub inspector) का जल्द ही ट्रांसफर (transfer) होगा। पटना जिले में इसको लेकर लगभग लिस्ट तैयार हो गई है। पर अभी तक इस संबंध में पटना पुलिस मुख्यालय (Patna Police Headquarters) को गृह विभाग की ओर से कोई आदेश नहीं आया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राज्य निर्वाचन आयोग (state election commission) की ओर से हालिया दिनों में एक ऐसा आदेश बिहार सरकार (Bihar Government) के गृह विभाग को भेजा गया था। जिसमें कहा गया कि जो थानेदार (sub inspector of police) और दारोगा तीन वर्ष से एक ही थाने में जमे हैं। उनका दूसरे थानों में ट्रांसफर कर दिया जाए। वहीं पटना के एसएसपी के मुताबिक जिलेभर ऐसे दारोगाओं की संख्या करीब 60 है। जो 3 वर्षों से एक ही थाने में तैनात हैं। एसएसपी ने कहा कि आदेश मिलने के बाद ऐसे दारोगाओं का तबादला पटना जिले में ही अन्य थानों में कर दिया जाएगा।

प्रत्याशियों को ये भूल करनी पड़ेगी महंगी

राज्य निर्वाचन आयोग का स्पष्ट कहना है कि यदि जो भी उम्मीदवार किसी भी राजनीतिक पार्टी के झंडा-बैनर का उपयोग करता है तो उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी। पंचायत चुनाव के दौरान किसी भी सियासी दल के नाम या चुनाव चिह्न का इस्तेमाल करके वोट मांगना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन (Violation of model code of conduct) माना जाएगा। साथ ही एसे उम्मीदवार के खिलाफ आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन के नियम के तहत एक्शन लिया जाएगा।

Next Story