Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार: नीतीश कुमार ने सीतामढ़ी में कोरोना से निपटने के लिये चलाये जा रहे कार्यों का जायजा लिया

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने शनिवार को सीतामढ़ी जिले में कोरोना से निपटने के लिये चलाये जा रहे कार्यों का जायजा लेने के लिये समीक्षा बैठक की। इस वर्चुअल बैठक में सवास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय, सूबे के विभागी अधिकारियों समेत सीतामढ़ी के अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

bihar nitish kumar reviewed the work being done to deal with corona in sitamarhi
X
बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सीतामढ़ी जिले में कोरोना वायरस से निपटने को लेकर की समीक्षा बैठक।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सीतामढ़ी जिले में कोरोना से निपटने की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने सीतामढ़ी जिले में कोरोना वायरस को लेकर हो रही स्क्रीनिंग, टेस्टिंग, होम आइसोलेशन के संबंध में जानकारी जुटाई। वहीं उन्होंने सीतामढ़ी जिले के डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेन्टर के बारे में संबंधित अधिकारियों से वर्ता भी की। सीएम नीतीश कुमार ने सीतामढ़ी जिले के संक्रमित मरीजों के इलाज के बारे में भी अधिकारियों से जानकारी जुटाई। इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार द्वारा सीतामढ़ी जिले में कोरोना वायरस को लेकर चालाये जा रहे जागरूकता अभियान और प्रचार-प्रसार आदि कार्यों की समीक्षा भी की गई। जानकारी है कि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय, सूबे वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी और सीतामढ़ी जिले के तमाम अफसरों ने बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हिस्सेदारी निभाई।


कोरोना के खिलाफ जंग को और बेहतर बनाने के लिये मांगे सुझाव

बिहार में कोरोना महामारी से निपटने के लिये जिला स्तर पर भी कोशिशें जारी हैं। इसी को लेकर मधुबनी के डीएम ने शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना संक्रमण को लेकर बैठक की। बैठक में जिला के अधिकारियों ने वहां कोरोना महामारी की रोकथाम के लिये किये जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी दी गई। बैठक में जिले के सभी माननीय मंत्रीगण, माननीय सांसद, माननीय विधायक तथा माननीय विधान पार्षद मौजूद रहे। जिन्हें अधिकारी ने कोरोना से निपटने के लिये किये जा रहे कार्यों से अवगत कराया। साथ ही अफसरों ने इसे और बेहतर करने के लिए सभी माननीय के सुझाव लिए।



कोरोना को लेकर सजग है प्रशासन

अररिया के डीएम ने बताया कि कोविड- 19 की रोकथाम व आम लोगों की सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन काफी सजग व सतर्क है। इसी कड़ी में जिले के अधिकारियों ने स्थानीय सांसद प्रदीप कुमार सिंह तथा विधान परिषद सदस्य एवं विधानसभा सदस्य तथा जनप्रतिनिधिगण को कोरोना से निपटने के लिये किये जा रहे कार्यों से अवगत कराया।




Next Story