Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुकेश सहनी के स्वागत में यूपी में लगे पोस्टर बैनर फाड़े गए, होटल में नजरबन्द किए गए पार्टी कार्यकर्ता

मुकेश सहनी के काशी पहुंचने से ही पहले यूपी पुलिस ने सख्ती कर दी है। कहा जा रहा है कि विकासशील इंसान पार्टी कार्यकर्ताओं को होटल में नजरबन्द कर दिया गया है।

bihar news varansi administration tore poster banners welcoming bihar minister mukesh sahni preparing to return from airport up latest news
X

मुकेश सहनी

बिहार (Bihar) के पशु-मत्स्य मंत्री एवं विकासशील इंसान पार्टी प्रमुख मुकेश सहनी (Vikassheel Insan Party chief Mukesh Sahni) के काशी (Kashi) आगमन से पहले ही यूपी पुलिस (UP Police) प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। वाराणसी (Varanasi) में मुकेश सहनी के स्वागत में लगाए गए बैनर पोस्टर को भी प्रशासन ने फाड़ दिया है। इसके अलावा मुकेश सहनी के स्वागत में पहुंचने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं को काशी एयरपोर्ट से काफी पहले रोक दिया गया है। वहीं जानकारी मिल रही है कि प्रशासन ने पार्टी के कई कार्यकर्ताओं को होटल में नजरबन्द (under house arrest) कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विकासशील इंसान पार्टी की तरफ से आज रामनगर में फूलन देवी की प्रतिमा स्थापित करने का कार्यक्रम था। प्रशासन से अनुमति नहीं मिलने पर जिसको पार्टी की ओर से स्थगित कर दिया गया है। वहीं इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बिहार के पशु एवं मत्स्य विभाग के मंत्री मुकेश साहनी को वाराणसी पहुंचाना है। कार्यक्रम स्थगित करने के बाद मंत्री मुकेश सहनी को सिर्फ रमाडा होटल में प्रेस वार्ता करनी है।

इसी प्रेस वार्ता के लिए मुकेश सहनी वाराणसी एयरपोर्ट आने वाले हैं। मुकेश सहनी के पहुंचने से काफी पहले यहां प्रशासनिक अमला पहुंच गया। जिसने पूरे क्षेत्र को छावनी में परिवर्तित कर दिया। इसके अलावा पुलिस बल ने वाराणसी एयरपोर्ट के मुख्य मार्ग पर बैरियर लगाकर यहां से आने-जाने वाली गाड़ियों की जांच शुरू कर दी।

बताया जा रहा है कि विकासशील इंसान पार्टी के पिछड़े मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू चौहान की अगुवाई में दो विभिन्न कार्यकर्ताओं का समूह छावनी स्थित होटल डी पेरिस में उपस्थित है। यूपी पुलिस ने एहतियात के तौर पर यहां पार्टी के विभिन्न कार्यकर्ताओं को रोक रखा है। वहीं पप्पू चौहान ने बताया कि बिहार सरकार के पशु एवं मत्स्य मंत्री मुकेश सहनी के वाराणसी आगमन पर उनके स्वागत के लिए यहां रुके हुए हैं। वहीं उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थगित करने के बाद केवल प्रेस वार्ता से भी रोकने के प्रयास किए जा रहे है। यह केवल तानाशाही है।

मुकेश सहनी के वाराणसी आगमन से पहले एडिशनल एसपी नीरज पाण्डेय समेत तमाम प्रशासनिक वरिष्ठ अधिकारी एयरपोर्ट पर उपस्थित हैं। वहीं मुकेश सहनी की वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर दोपहर पहुंचने की संभावना है।

Next Story