Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar News: सीएम नीतीश की मौजूदगी में केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी ने किया महात्मा गांधी सेतु की पश्चिम लाइन का उद्घाटन

बिहार की लाइफ लाइन कहे जाने वाले महात्मा गांधी सेतु के पश्चिमी लेन के सुपर स्ट्रक्चर का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आज उद्घाटन कर दिया है।

Bihar News: सीएम नीतीश की मौजूदगी में केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी ने किया महात्मा गांधी सेतु की पश्चिम लाइन का उद्घाटन
X

बिहार की लाइफ लाइन कहे जाने वाले महात्मा गांधी सेतु के पश्चिमी लेन के सुपर स्ट्रक्चर का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आज उद्घाटन कर दिया है। सीएम नीतीश कुमार और नितिन गडकरी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए महात्मा गांधी सेतु के पुल का उद्घाटन किया

इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जल्द ही पटना के लोगों की लाइफ लाइन बदलने वाली है। उसी तरह केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि पटना में गंगा नदी पर नए फोरलेन पुल के निर्माण कार्य अक्टूबर से शुरू हो जाएगा। जिससे पटना के लोगों को जाम से बड़ी राहत मिलेगी।

उत्तरी बिहार के करीब 5 करोड़ आबादी को इस क्षेत्र से लाभ मिलेगा। इस मौके पर महात्मा गांधी सेतु के ऑनलाइन उद्घाटन पर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, नंदकिशोर यादव, नित्यानंद राय भी मौजूद रहे। पुल के उद्घाटन पर सीएम नीतीश ने बिहार की जनता को आश्वासन दिया है कि जो प्रस्ताव मिलेगा। उस पर जल्द काम होगा और केंद्र की सरकार की तरफ से पैसे की कोई कमी नहीं रह जाएगी। आने वाले दिनों में बिहार प्रगति करेगा और विकास एक नई गंगा यहां से बहेगी।

उद्घाटन के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार का धन्यवाद किया और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को धन्यवाद करते हुए कहा कि कई सड़कों को चार लेन बनाने का प्रस्ताव दिया। इसके लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। उत्तर प्रदेश और दिल्ली में भी 4 से 6 और 8 लाइन के रोडो का निर्माण केंद्र सरकार की तरफ से नितिन गडकरी की सलाह पर किया जा रहा है।

इस पर नितिन गडकरी ने कहा कि भूमि अधिग्रहण में जो अड़चन आती है। उसे बिहार सरकार दूर करे। अब विलेज मार्केट तैयार करना सबसे बड़ा उद्देश्य है। इस पुल का तीन साल पहले जुलाई 2017 में शुरू हुआ था।

जानकारी के लिए बता दें कि इस पूरे पुल का डिजाइन हावड़ा ब्रिज की तर्ज पर तैयार किया गया है। पुलिस सुपरस्ट्रक्चर लोहे का बना है और वहीं आईआईटी रुड़की की टीम ने इस पुल के सभी प्लेयर को पूरी तरह से बनाया है। इस पूरे पुल के ऊपर स्ट्रक्चर के लिए क्रश कर कल्पित इस्तेमाल के लिए तैयार किया गया है।

Next Story