Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार: नीरज कुमार ने आज पटना स्नातक क्षेत्र से एनडीए के प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया

जदयू नेता नीरज कुमार ने आज पटना स्नातक क्षेत्र से एनडीए के प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उनके साथ जदयू के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अशोक चौधरी मौजूद रहे। बिहार में विधानपरिषद की 8 सीटों पर चुनाव होने जा रहे हैं।

bihar neeraj kumar today filed his nomination as nda candidate from patna graduation zone
X
जदयू नेता नीरज कुमार के विधान परिषद चुनाव के लिये नामांकन दाखिल कराने के दौरान उपस्थित रहे पार्टी नेता अशोक चौधरी।

पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से नीरज कुमार को एक बार फिर जदयू द्वारा अपना प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं जानकारी है कि विधानपरिषद चुनाव में पटना स्नातक क्षेत्र से एनडीए प्रत्याशी एवं बिहार सरकार में मंत्री नीरज कुमार ने गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। आपको बता दें 5 अक्टूबर नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख है। बताया जाता है कि नीरज कुमार ने नामांकन के दौरान जदयू के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अशोक चौधरी उपस्थित रहे। अशोक चौधरी ने बताया कि नामांकन के बाद नीरज कुमार आवास पर उपस्थित एनडीए गठबंधन के ऊर्जावान एवं कर्मठ युवा कार्यकर्ताओं को संबोधित कर उनका हौसला भी बढ़ाया गया।



बिहार के स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से बिहार विधान परिषद के चुनाव को लेकर 22 अक्टूबर को मतदान होगा। इसमें बिहार के 04 शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की सीटों एवं 04 स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की सीट शामिल हैं। शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की सीटों में पटना, दरभंगा, तिरहुत व सारण की सीटें शामिल हैं। वहीं, स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में पटना, दरभंगा, तिरहुत व कोसी की सीटें शामिल हैं। इन सभी सीटों के निर्वाचित सदस्यों का कार्यकाल 06 मई 2020 को ही समाप्त हो गया है।

भारत निर्वाचन आयोग की ओर से इन सीटों के चुनाव को लेकर 28 सितंबर को अधिसूचना जारी की की गई। इसके बाद से ही प्रत्याशियों द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किये जा रहे हैं। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 05 अक्टूबर, नामांकन पत्रों की जांच 06 अक्टूबर व नामांकन पत्रों की वापसी की अंतिम तिथि 08 अक्टूबर निर्धारित है। आयोग की जानकारी के मुताबिक इन सीटों के लिए 22 अक्टूबर को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक वोटिंग होगी। इसके बाद 12 नवंबर को मतगणना के बाद परिणाम जारी कर दिए जाएंगे। विधान परिषद के चुनाव को लेकर भी कोरोना से बचाव को लेकर जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन किया जाएगा।

Next Story