Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लॉकडाउन में कोई गरीब नहीं रहेगा भूखा, सामुदायिक किचेन में उपलब्ध होगा भोजन

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार में नीतीश सरकार ने लॉकडाउन लगाया है। वहीं पटना में लॉकडाउन के दौरान कोई शख्स भूखा ना रहे, इसके लिए खास इंतजाम किए गए हैं।

bihar lockdon poor people will get food from community kitchen in patna Coronavirus latest news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) में कोरोना वायरस (Corona Virus) से लगतार हालात बिगड़ रहे हैं। इसी को देखते हुए बिहार में सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने 10 दिनों के लॉकडाउन (Lockdown) का ऐलान किया है। वहीं पटना (Patna) में लॉकडाउन के दौरान कोई भी इंसान भूखा नहीं रहे और ऐसे गरीबों को आसानी से भोजन (Food) और पानी (Water) उपलब्ध हो जाए। इसके लिए पटना जिला प्रशासन खास इंतजाम कर रहा है। यानि कि पटना प्रशासन की ओर से 11 सामुदायिक किचेन (Patna Community kitchen) शुरू कराने का निर्देश दिया गया है।

पटना जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने नोडल पदाधिकारियों की तैनाती की है। साथ ही निर्देश दिया है कि पटना में आने वाले किसी भी शख्स को किसी भी प्रकार परेशानी नहीं होनी चाहिए। डीएम ने कहा कि पटना में मास्क, दो गज की दूरी के साथ कोविड गाइडलाइन (Covid Guideline) का पालन करते हुए ये सुविधाएं मुहैया करानी हैं। पटना में इन सभी सामुदायिक केंद्रों (Patna Community centers) पर सफाई कर्मियों को तैनात किया जाएगा। रोजाना सामुदायिक केंद्रों का सेनेटाइजेशन होगा। पटना डीएम के अनुसार कोविड-19 के दिशा-निर्देशों के तहत पटना में इन सामुदायिक केंद्रों में गरीब और बेसहारा लोगों के लिए भोजन और रहने की व्यवस्था की गई है। सभी सामुदायिक केंद्रों पर मेडिकल टीम और मास्क समेत अन्य आवश्यक चीजें उपलब्ध रहेंगी। पेयजल के लिए हर सामुदायिक केंद्रों पर एक टैंकर उपलब्ध होगा। हर सामुदायिक केंद्रों के लिए वरीय नोडल पदाधिकारी की तैनाती की गई है।

पटना जिले में इन जगहों पर होगी सामुदायिक केंद्र की शुरुआत

1. कॉलेज ऑफ कॉमर्स

2. मिलर इंटर हाई स्कूल

3. पटना हाई स्कूल गर्दनीबाग

4 गायघाट रैन बसेरा

5. मैकडोबल चौक राजेन्द्र नगर

6. बांकीपुर गल्र्स हाई स्कूल

7. मलाही पकड़ी कंकड़बाग

8. बांकीपुर गल्र्स हाई स्कूल

9. एसके पुरी पार्क के पीछे सामुदायिक भवन

10. डीएवी सगुना मोड़ सैदपुर नहर

11. कुनकुन सिंह लेन साइंस कॉलेज के पास

Next Story