Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जब सरकारी स्कूल से निकलने लगी शराब तो ग्रामीणों समेत पुलिस कर्मी भी रह गए दंग

बिहार में शराबबंदी काननू लागू है। बावजूद इसके बिहार में जगह-जगह शराब का अवैध कारोबार चल रहा है। ऐसे ही एक मामले का अब पुलिस ने बिहार के दरभंगा जिले में पर्दाफाश किया है।

Bihar liquor ban Police recovered huge amount liquor from government school campus in Darbhanga bihar crime news
X

दरभंगा 

बिहार (Bihar) में कई वर्षों से शराबबंदी कानून (prohibition law) लागू है। इसके बाद भी बिहार में आए दिन शराब बरामदगी (alcohol seizure) के हैरान कर देने वाले मामले सामने आते रहते हैं। अब बिहार के दरभंगा जिले में शराब बरामदगी (Liquor recovered in Darbhanga district) का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर एक सरकारी स्कूल के अंदर से पुलिस ने भारी मात्रा में शराब बरामद (Liquor seized in government school) की है। स्कूल में शराब पाए जाने के मामले से पुलिस (Police) कर्मियों समेत ग्रामीण हैरान हैं।

बिहार के दरभंगा जिले में कोरोना संक्रमण की वजह से स्कूल में पठन-पाठन ठप क्या हुआ कि शराब माफियाओं ने स्कूल को ही शराब का गोदाम बना डाला। जब दरभंगा जिले में एक स्कूल में पुलिस की छापेमारी हुई तब यहां से विदेशी शराब के दर्जनों पेटियां बरामद की गईं। यह पूरा मामला दरभंगा के सिमरी थाना क्षेत्र के जलवार पंचायत स्थित टेंगुआ उत्क्रमित मध्य विधालय से सामने आया है। यहां पर सामने की तरफ से तो स्कूल बंद पड़ा हुआ था और भीतर ही भीतर स्कूल के कमरे को शराब माफिया ने गोदाम बना लिया था। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस इन स्कूल पर छापा मारा तो यहां से बड़ी संख्या में अवैध विदेशी शराब बरामद किया।

सरकारी स्कूल के अंदर से शराब बरामद होने से सभी लोग हैरान हैं। पुलिस कार्रवाई के वक्त मौके पर गांव के लोगों की भी भारी भीड़ जमा हो गई। भारी मात्रा में शराब बरामद हुई, इसलिए पुलिस शराब को एक पिकअप वैन से लादकर थाने पहुंची। जानकारी के अनुसार जब्त की गई शराब चालीस पेटियों में बंद थी। हालांकि ये शराब के कार्टून किसकी हैं। अभी तक इस संबंध में पता नहीं चल सका है।

मौके पर पहुंचे टेंगुआ गांव के सरपंच मनोज कुमार सिंह ने कहा कि यह शराब किसकी है व इसको कब किसने यहां रखा था। इस बारे में उनको मालूम नहीं है। पुलिस कार्रवाई की सूचना मिलने पर वो यहां पहुंचे हैं। जहां उन्होंने देखा कि स्कूल परिसर से विदेशी शराब की करीब चालीस कार्टून शराब बरामद हुई है।

मामले पर दरभंगा के एसडीपीओ अनोज कुमार बताया की टेंगुआ मध्य विद्यालय परिसर भीतर शराब रखी होने की गुप्त सूचना पुलिस को मिली थी। इसके बाद सिमरी थाना पुलिस ने मौके पहुंचकर कार्रवाई करते हुए स्कूल के अंदर से 426 लीटर अवैध विदेशी शराब बरामद की। इस संबंध में सिमरी थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है। वैसे अभी तक इस शराब बरामदगी मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। पुलिस मामले को लेकर जांच-पड़ताल कर रही है।

Next Story