Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार : किसान कांग्रेस ने धरना देकर क्रेडिट कार्ड के लोन चुकाने की अविधि बढ़ाने की मांग उठायी

बिहार में सोमवार को किसान कांग्रेस ने मधुबनी, पश्मिी चंपारण, पुर्वी चंपारण व बेगूसराय समेत विभिन्न जिलों में किसान व्यापी एक दिवसीय धरना दिया। वहीं कांग्रेस ने किसानों के क्रेडिट कार्ड लोन चुकाने की अविधि 31 अगस्त 2020 से बढ़कार 21 मार्च 2021 तक करने की मांग उठायी।

bihar kisan congress raised the demand to extend the process of repaying credit card loans by staging
X
सहरसा जिले में धरना देते किसान

बिहार में किसान कांग्रेस के आवाहन पर छपरा, बगहा, मधुबनी, पश्मिी चंपारण, पुर्वी चंपारण, सहरसा और बेगूसराय समेत विभिन्न जिलों में किसानों ने एक दिवसीय व्यापी धरना दिया। इस दौरान किसान कांग्रेस ने क्रेडिट कार्ड के लोन चुकाने की अविधि 31 अगस्त 2020 से बढ़कार 21 मार्च 2021 तक करने की मांग उठायी। साथ ही कांग्रेस ने किसान हित में फैसला लेने किे लिये स्थानीय अधिकारियों को बिहार में विभिन्न जिलों में संबंधित अधिकारियों को ज्ञापन भी सौंपे। सौंपे ज्ञापनों के अनुसार कांग्रेस ने किसानों का सम्पूर्ण कर्जा माफ करने की मांग रखी। इसके अलावा किसान कांग्रेस ने केंद्र सरकार द्वारा न्यूनतम समर्थन मूल्य की घोषणा की समाप्ति किये जाने को वापस लेने की मांग रखी गई। इसके अलावा किसान कांग्रेस ने बिहार में किसानों का फसल बीमा कराने की शुरुआत करने की भी मांग की गई। ज्ञापन में सम्पूर्ण बिहार को बाढ़ग्रस्त क्षेत्र घोषित किये जाने और फसल क्षति का मुआवाजा देने की मांग उठायी गई। पश्चिमी चंपारण के सभी चीनी मिलों के द्वारा गन्ना किसानों का बकाया भुगतान सुगरकेन एक्ट के तहत ब्याज सहित अविलंब कराने की मांग की गई। इसके अलावा किसानों ने पश्चिमी चंपारण में यूरिया की कालाबाजारी बंद करने का मुद्दा उठाया। साथ ही किसानों को उचित मूल्य पर यूरिया उपलब्ध कराने की मांग रखी गई।



पूर्वी चम्पारण जिला किसान कांग्रेस ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर एक दिवसीय किसान व्यापी धरना दिया और स्थानीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपा, किसानों के हित में किसान क्रेडिट कार्ड लोन चुकाने कि अवधि 31 अगस्त 2020 से बढ़ा के 21 मार्च 2021 तक करने का मुद्दा उठाया। इसी प्रकार से अन्य जिलों में भी किसान कांग्रेस ने धरना दिया और अपनी तमाम तरह की मांग रखी।

Next Story