Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार के भागलपुर में तीन मंजिला इमारत में धमाका, 12 लोगों की हुई मौत तो कई...

बिहार (Bihar) के भागलपुर (Bhagalpur) से बड़ी खबर सामने आई है। जहा गुरूवार रात को एक बड़ा धमाका हो गया। धमाका इतना जोरदार था कि तीन मंजिला मकान (Three storey house) ढह गया। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई।

बिहार के भागलपुर में तीन मंजिला इमारत में धमाका, 12 लोगों की हुई मौत तो कई...
X

बिहार (Bihar) के भागलपुर (Bhagalpur) से बड़ी खबर सामने आई है। जहा गुरूवार रात को एक बड़ा धमाका हो गया। धमाका इतना जोरदार था कि तीन मंजिला मकान (Three storey house) ढह गया। इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई। जबकि 12 लोग घायल हो गए हैं। पड़ोसियों का आरोप है कि घर में बम बनाए जाते थे। घटना काजवालीचक इलाके ( Kajwalichak area) के यतीमखाने के पास की बताई जा रही है।

जिस बिल्डिंग में धमाका हुआ वह कोतवाली से महज 100 मीटर की दूरी पर थी। आशंका जताई जा रही है कि यह धमाका किसी बम विस्फोट के कारण हुआ है। बताया जा रहा है कि इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई। जबकि 12 लोग घायल हो गए जिन्हे पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भागलपुर के डीआईजी सुजीत कुमार (DIG Sujit Kumar) ने कहा ''प्रारंभिक जांच में घटना का मुख्य कारण बारूद, पटाखे और देसी बम बताया जा रहा है।

साथ ही उन्होंने कहा कि एफएसएल (FSL) की जांच के बाद कई बातें सामने आएंगी। उन्होंने कहा धमाका इतना जोरदार था कि आसपास के चार घर क्षतिग्रस्त हो गए। कई लोग अभी भी मलबे के नीचे दबे हुए हैं। वही प्रशासन की ओर से यह भी कहा जा रहा है कि मरने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है।

फिलहाल पुलिस (Police) राहत बचाव के साथ इस पूरे घटनाक्रम की जांच में जुटी है। लोगों का कहना है कि धमाका इतना जोरदार था कि इसकी आवाज शहर के ज्यादातर हिस्सों में सुनाई दी। विस्फोट से विक्रमशिला कॉलोनी (Vikramshila Colony), रिकबगंज, उर्दू बाजार, रामसर, जब्बारचक, इशाकचक, लालूचक, आदमपुर आदि इलाकों में रहने वाले लोगों के घर दहल गए। उन्हें लगा कि भूकंप आया है। इसके बाद लोग घरों से बाहर निकल आए।

वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए बिहार के मुख़्यमंत्री नितीश कुमार से बात की है। इसकी जानकारी PM मोदी ने ट्वीट कर दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा बिहार के भागलपुर में धमाके से हुई जनहानि की खबर पीड़ा देने वाली है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। घटना से जु़ड़े हालातों पर मुख्यमंत्री नितीश कुमार जी से भी बात हुई। प्रशासन राहत और बचाव कार्यों में लगा हुआ है, और पीड़ितों को हर संभव सहायता दी जा रही है।

और पढ़ें
Next Story