Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Elections: कल होगा अंतिम चरण के लिये मतदान, गायिका शारदा सिन्हा ने गीत के माध्यम से मतदाताओं को दिया खास संदेश

Bihar Assembly Elections 2020: शनिवार को बिहार में तीसरे चरण के लिये 78 सीटों पर मतदान होने जा रहा है। उससे पूर्व चुनाव आयोग ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिये लोक गायिका शारदा सिन्हा द्वारा गाये गये गीत का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। जिसमें शारदा सिन्हा लोगों से वोटिंग करते वक्त कोरोना संबंधी उपायों का खास ख्याल करने की सलाह देती हुई नजर आ रही हैं।

bihar elections singer sharda sinha gave special message to voters through song
X

Bihar Assembly Elections 2020: लोक गयिका शारदा सिन्हा का वीडियो जारी। 

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार में शनिवार को सुबह 7 बजे से तीसरे एवं अंतिम चरण के विधानसभा चुनावों के लिये मतदान शुरू होना है। उससे पहले बिहार चुनाव आयोग द्वारा जनता को मतदान के प्रति जागरूक करने की हर तरह से कोशिश की जा रही है। बिहार निर्वाचन आयोग मतदातों को वोटिंग के प्रति जागरूक करने के लिये पेटिंग, होर्डिंग, पोस्टर और विभिन्न ब्रांड एम्बेसडर का सहारा लेता हुआ नजर आ रहा है।


इसी कड़ी में बिहार निर्वाचन आयोग ने लोगों को वोटिंग के प्रति जागरूक करने के लिये लोक गायिका शारदा सिन्हा का भी सहारा लिया है। आयोग की ओर से सोशल मीडिया पर लोक गयिका शारदा सिन्हा द्वारा गाये गये गीत की वीडियो शेयर की गई है। जिसमें गायिका लोगों से बिहार के विधानसभा चुनावों में अपने मताधिकार का जरूर इस्तेमाल करने की अपील करती हुई नजर आ रही है। इसके अलावा वो मतदाताओं को वोटिंग के दौरान कोरोना महामारी को लेकर भी सचेत कर रही हैं। इस दौरान उन्होंने अपने गीत के माध्यम से लोगों अपनी व्यथ्या भी बताई है। जारी वीडियो में शारदा सिन्हा बता रही हैं कि उन्हें भी कोरोना संक्रमण हो गया था। जिसमें वो कह रही हैं कि आप सभी लोगों की दुआओं वो इस कोरोना वायरस से लड़कर स्वस्थ्य हो गई हैं। शारदा ने बताया कि उन्होंने इस चुनाव के महापर्व में जरूर हिस्सा लेने का वचन लिया था। इसके अलावा बिहार निर्वाचन आयोग की ओर से पश्चिम चंपारण में मतदाताओं को वोटिंग के लिये जागरूक करने के लिये वोटर गाइड बांटे गये।

मतदान से पूर्व मधुबनी समेत विभिन्न जगहों पर की गई तैयारियां

इसके अलावा शुक्रवार को पूर्णिया में कल होने वाले मतदान के लिये तैयारियां की गई। जानकारी के अनुसार आज पूर्णिया में जिला निर्वाचन पदाधिका - सज जिला पदाधिकारी और पुलिस अधीक्षक की संयुक्त प्रेस वार्ता आयोजित की गई। जहां इस प्रेस वार्ता में जिला निर्वाचन पदाधिकारी - सह - जिला पदाधिकारी महोदय एवं पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा पसीसीपी/ सेक्टर/ सुपर सेक्टर दंडाधिकारी / पुलिस/सीएपीएफ पदाधिकारी एवं माइक्रो ऑब्जर्वर मौजदू रहे। कल होने वाले मतदान से पूर्व सुरक्षा समेत तमाम तरह की तैयारियों का जायजा लिया गया। सीतामढ़ी जिला में भी सुरक्षा को लेकर पीसीसीपी/सीपीएफ का योगदान जिला निर्वाचन पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक का संयुक्त संबोधन हुआ। मधुबनी जिले में मतदान केन्द्रों पर पीडब्ल्यूडी द्वारा मतदाताओं के लिए व्हील चेयर उपलब्ध करा दी गयी है। कल होने वाले मतदान से पूर्व शुक्रवार को विभिन्न जगहों पर ऐसी तैयारियां होती हुई नजर आई। शुक्रवार को दरभंगा में ईवीएम मशीनों के साथ मतदान कर्मी और विभिन्न सुरक्षा कर्मी नजर आये।

Next Story