Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Election Result: 4 सीटों पर आये परिणाम, दरभंगा ग्रामीण से राजद प्रत्याशी ललित कुमार जीते

Bihar Assembly Election 2020 Result: बिहार में विधानसभा की 4 सीटों पर परिणाम घोषित हो गये हैं। जिनमें दो सीटें जदूय व एक भाजपा के पाले में गई है व वहीं दरभंगा की ग्रामीण सीट से राजद के ललित कुमार यादव ने जीत हासिल की है।

bihar elections result rjd candidate lalit kumar wins from darbhanga rural seat
X

राजद प्रत्याशी ललित कुमार यादव

Bihar Assembly Election 2020 Result: बिहार में मंगलवार की सुबह से बिहार विधानसभा चुनावों के परिणाम को लेकर मतगणना जारी है। चुनाव आयोग की जानकारी के मुताबिक बिहार में 4 विधानसभा की तीन सीटों पर परिणाम सामने आ गये हैं। चुनाव आयोग के अनुसार जिन सीटों पर परिणाम सामने आये हैं। उनमें से विधानसभा की दो सीटें जनता दल यूनाइटेड 'जदयू' और भारतीय जनता पार्टी 'भाजपा' के पाले में एक सीट आई है। वहीं जानकारी है कि दरभंगा की ग्रामीण विधानसभा सीट को लेकर भी परिणाम घोषित कर दिया गया है। बताया जाता है दरभंगा की ग्रामीण विधानसभा सीट पर राष्ट्रीय जनता दल 'राजद' ने जीत हासिल की है। बताया जाता है कि इस सीट से राजद की ओर से महागठबंधन के साझा उम्मीदवार के तौर पर ललित कुमार यादव चुनावी मैदान में उतरे थे। चुनाव आयोग की जानकारी के अनुसार ललित कुमार यादव यहां से अपने निकटम प्रतिद्वंदी जदयू प्रत्याशी फराज फातमी को 2141 मतों से हराने में कामयाब हुये हैं।



दरभंगा से जीते भाजपा प्रत्याशी संजय सरोगी

इसके अलावा दरभंगा की विधानसभा सीट पर परिणाम घोषित किये जाने की जानकारी सामने आई है। चुनाव आयोग के मुताबिक दरभंगा की विधानसभा सीट भाजपा प्रत्याशी संजय सरोगी जीत हासिल करने में कामयाब हुये हैं। बताया जाता है कि यहां से भाजपा प्रत्याशी संजय सरोगी निकटम प्रतिद्वंदी राजद उम्मीदवार अमर नाथ गामी को 10639 मतों से हराने में कामयाब हुये हैं।

अब तक हुई मतों की गिनती में एनडीए गठबंधन आगे

चुनाव आयोग की रिपोर्ट के अनुसार जदयू दो सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है। इसके अलावा जदयू 42 सीटों से आगे चल रही है। इसके अलावा अब तक हुई मतों की गिनती में 129 सीटों पर एनडीए आगे चल रही है। वहीं 103 सीटों पर महागठबंधन को बढ़त बनाये हुये बताया जा रहा है। वहीं 2 सीटों पर बसपा, 4 सीटों पर एआईएमआईएम 'AIMIM', 2 सीटों पर एलजेपी और 3 सीटों पर निर्दलीय आगे चल रहे हैं।

Next Story