Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Elections Result 2020: संजय सिंह बोले- विपक्ष चुनाव आयोग या राष्ट्रपति के पास जाये, हमें फर्क नहीं पड़ता

Bihar Elections Result 2020: जदयू नेता संजय सिंह ने कहा कि जनता ने हमें जनादेश दिया है। विपक्ष चुनाव आयोग या राष्ट्रपति के पास जाये, हमें फर्क नहीं पड़ता।

bihar elections result 2020 sanjay singh says people gave us mandate opposition should go somewhere
X

जदयू नेता संजय सिंह 

Bihar Elections Result 2020: बिहार में विधानसभा चुनावों के परिणामों को लेकर मंगलवार की देर रात तक मतों की गिनती होती रही। जिसमें बिहार की जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन 'एनडीए' को जनादेश दिया है। वहीं बिहार में एनडीए को मिली इस जीत पर सवाल उठाये जाने की बातें भी सामने आई हैं। जिस पर मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुये जदयू नेता संजय सिंह ने विरोधियों को आड़े हाथ लिया है।

मामले पर जदयू नेता संजय सिंह ने कहा कि लोकतंत्र में जनता मालिक होती है। संजय सिंह ने कहा कि जनता ने नीतीश कुमार के नाम पर एनडीए को जनादेश दिया है। तो विपक्षी जनता से मिले इस जनादेश पर हमला क्यों कर रहे हैं? वहीं संजय सिंह ने कहा कि वो (विपक्षी) कहीं भी चले जाएं। चाहे चुनाव आयोग या राष्ट्रपति के पास, इससे कोई फर्क पड़ता है क्या! जनता ने हमें 'मैंडेट' दिया है।


इससे पहले बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जयसवाल ने भी ऐसे ही मामले पर राष्ट्रीय जनता दल 'राजद' को आड़े हाथ लिया। संजय जयसवाल मंगलवार की देर शाम बिहार में चल रही चुनावों की मतगणना को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम पूर्ण बहुमत प्राप्त कर चुके हैं। क्योंकि एनडीए और राजद के बीच इतना अंतर है कि इसमें अब कोई परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। वहीं डॉ संजय जयसवाल ने कहा कि इनका 'राजद' का एक ही एजेंडा है जीते तो ठीक व यदि नहीं जीते तो चीटिंग का आरोप लगाते हैं।

पुष्पम प्रिया चौधरी ने फिर ट्वीट कर लगाये आरोप

प्लुरल्स पार्टी की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी ने भी बीते दिन ट्वीट कर मतगड़ना में गड़बड़ी किये जाने के आरोप लगाये। पुष्पम प्रिया चौधरी ने बुधवार को एक बार फिर से ट्वीट कर ऐसे ही ओरोप लगाये हैं। उन्होंने लिखा कि साम-दाम-दंड-भेद की पहली लड़ाई बिहार हार गया है। पक्ष में नीतीश कुमार, विपक्ष में लालू यादव और माथे पर नरेंद्र मोदी, क्या बेईमानी, चोरी व मक्कारी ही बिहार की नियति है? मुझे नियति में यक़ीन नहीं है।

मतगणना में गड़बड़ी के आरोप लगाकर चुनाव आयोग पहुंचा महागठबंधन

जानकारी के मुताबिक इससे पहले मंगलवार को राज्यसभा सांसद एवं राजद नेता मनोज कुमार झा ने भी मतगणना में गड़बड़ी किये जाने के ओराप गये। बताया जाता कि मनोज कुमार झा ने चुनाव आयोग से मिलकर मामले की शिकायत की है। जानकारी के अनुसार इस दौरान उनके साथ कांग्रेस नेता भी मौजूद रहे। बताया जाता है कि राजद और कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम नीतीश कुमार द्वारा कथित रूप से मतगणना को प्रभावित किये जाने के आरोप लगाये हैं।

ऋतू जयसवाल ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र

इसके अलावा परिहार विधानसभा की सीट से राजद उम्मीदवार ऋतू जयसवाल द्वारा भी मतगणना में गड़बड़ी किये जाने के आरोप लगाये गये हैं। जानकारी है कि ऋतू जयसवाल मामले को लेकर चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। पत्र की प्रतिलिपि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।



Next Story