Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Elections Result 2020: कांग्रेस नेता ऋषि मिश्रा बोले- हमारी गलती की वजह से सीएम नहीं बन रहे तेजस्वी यादव

Bihar Elections Result 2020: कांग्रेस नेता ऋषि मिश्रा ने कहा कि तेजस्वी यादव हमारी गलती की वजह से मुख्यमंत्री नहीं बन रहे हैं।

bihar elections result 2020 congress leader rishi mishra says tejashwi yadav is not becoming cm due to our mistake
X

राजद नेता तेजस्वी यादव

Bihar Elections Result 2020: बिहार में हाल में ही सम्पन्न हुये विधानसभा के चुनावों में महागठबंधन बहुमत का आंकड़ा छूने से चूक गया। इस पर सवाल उठना लाजमी है। जानकारी है कि मामले को लेकर बिहार कांग्रेस में अन्दर की सुर उठने शुरू हो गये हैं।

बिहार विधानसभा चुनावों में महागठबंधन की हार होने पर कांग्रेस नेता एवं जाले से पूर्व विधायक ऋषि मिश्रा मीडिया कर्मियों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान कांग्रेस नेता ऋषि मिश्रा ने कहा कि आज जो तेजस्वी यादव बिहार के सीएम नहीं बन रहे हैं। उसके लिये हम जिम्मेदार हैं। ऋषि मिश्रा ने बिहार चुनावों में हुई कांग्रेस की बुरी हार के लिये बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा को इशारों-इशारों में जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि जो बिहार में पार्टी का नेतृत्व कर रहे थे। उन्होंने सही उम्मीदवारों को टिकट नहीं दिये। इसके अलावा ऋषि मिश्रा ने ऐसे करीब 24 उम्मीदवारों के नाम भी गिनवाने की चेतावनी दे है। जोकि विधानसभा क्षेत्र की तो छोड़ ही दें। वे लोग अपने क्षेत्र के ग्राम पंचायतों के नाम भी नहीं गिनवा सकते हैं। ऐसे लोगों को टिकट दिये गये। साथ ही उन्होंने टिकट बंटवारे में लोगों को इधर से उधर भी किये जाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि लोगों को दूसरी जगहों से लाकर उम्मीदवार बनाया गया। इस दौरान ऋषि मिश्रा ने जाले विधानसभा से खुद को भी टिकट नहीं दिये जाने पर नाराजगी जाहिर की है।

ऋषि मिश्रा ने कहा कि वो इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी हस्तक्षेप करने की मांग करेंगे। वो सोनिया गांधी से आग्रह करेंगे कि मैडम कांग्रेस को बचा लीजिये। ऋषि मिश्रा ने कहा कि इस दौरान वो बिहार कांग्रेस नेतृत्व में भी बदलाव किये जाने की मांग उठायेंगे। वो सोनिया गांधी से बिहार में पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को फोन करने की मांग करेंगे। साथ पार्टी में हर कार्यकर्ता का उत्तरदायित्व तय करने की मांग करेंगे। इसके अलावा वो बिहार के प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग करेंगे।

Next Story