Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar elections: राहुल गांधी बोले- नीतीश व मोदी की बेशर्मी की वजह से आपको सड़कों पर चलना पड़ा भूखा-प्यासा, अब ये जोड़ रहे हाथ

Bihar Assembly Elections 2020: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना काल में नरेंद्र मोदी व नीतीश कुमार की वजह से आपको सड़कों पर भूखे-प्यासे चलना पड़ा है। लेकिन आज चुनाव है तो ये दोनों बेशर्म बनकार आप लोगों से वोट मांग रहे हैं।

bihar elections rahul gandhi targets narendra modi and nitish kumar
X

Bihar Assembly Elections 2020: कटिहार में महागठबंधन के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित करते कांग्रेस नेता राहुल गांधी।

Bihar Assembly Elections 2020: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को बिहार में महागठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में रैलियां कर रहे हैं। राहुल गांधी ने आज कटिहार के कोढ़ा और किशनगंज में अपनी चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी के निशाने पर पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार रहे। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने किसान, छोटे कारोबारियों व मजदूरों की सुरक्षा का वायदा करके सत्ता हासिल की थी। लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी करके इन सभी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। वहीं राहुल गांधी ने जनता से पूछा कि नोटबंदी की लाइनों में क्या कोई पैसा वाला लगा था? राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी की लाइन में सिर्फ गरीब लोगों को पिसना पड़ा था। इस दौरान राहुल गांधी द्वारा केंद्र सरकार द्वारा लाये गये जीएसटी के फैसले की भी आलोचना की गई। राहुल गांधी ने अपने संबोधन के दौरान हाल में ही संसद में पास हुये कृषि बिलों को किसान विरोधी कारार दिया। राहुल गांधी ने बताया कि इन्हीं कृषि बिलों के विरोध में पंजाब में किसानों ने पीएम नरेंद्र मोदी, मुकेश अंबानी और गौतम अड़ानी के पुतले जालाये थे। राहुल गांधी ने कहा कि देश मेें ऐसी घटना पहली बार सामने आई है।

कांग्रेस नेता ने कोढ़ा संबोधन के दौरान कोरोना काल में जनता द्वारा सहन की गई विभिन्न पीड़िओं को भी सामने रखा गया। राहुल गांधी ने कहा कि जब आप लोगों को सड़कों पर भूखे-प्यासे चलना पड़ रहा था। तब नरेंद्र मोदी व नीतीश कुमार कहां थे। राहुल गांधी ने कहा कि इस पीड़ा के समय में नरेंद्र मोदी व नीतीश कुमार द्वारा आपकी मदद नहीं की गई। राहुल गांधी ने कहा कि आज यही लोग आपसे हाथ जोड़कर वोट मांग रहे हैं। राहुल ने कहा कि इतनी भी शर्म नहीं है इनमें। जब आपको जरूरत थी तब ये कहां थे? राहुल गांधी ने कहा कि तब ये भारत के सबसे अमीर लोगों का टैक्स माफ कर रहे थे। इस दौरान राहुल गांधी ने जनता के बीच महागठबंधन का भी जिक्र किया। राहुल ने बताया कि बिहार में हमारे गठबंधन के नेता तेजस्वी यादव हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी जनसभा में मौजूद जनता से तेजस्वी यादव के हाथों को मजबूत करने की भी अपील की।


राहुल गांधी ने किशनगंज रैली में नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी को हर मोर्चे पर फेल करार दिया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किशनगंज रैली के दौरान भी सीएम नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी पर करारे वार किये। राहुल गांधी ने कहा कि नीतीश कुमार ने 2015 में हमारे साथ मिलकर चुनाव जीता था। साथ ही सरकार भी बनाई व नीतीश कुमार को ही बिहार का सीएम बनाया गया। लेकिन इन्होंने धोखा दे दिया व नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर बिहार में सरकार बना ली। यह इनके द्वारा बिहार के जनादेश का अपमान किया गया था। राहुल गांधी ने इस दौरान नरेंद्र मोदी को रोजगार समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर घेरा। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने प्रतिवर्ष 2 करोड़ रोजगार पैदा करने का वायदा किया था। पीएम मोदी ने अपने इस वायदे को पूरा नहीं किया। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने देश के प्रति व्यक्ति को 15 लाख रुपये देने का वायदा किया था। राहुल गांधी ने कहा कि कितने लोगों को मिले आज तक 15 लाख रुपये मिले हैं? राहुल गांधी ने कोरोना काल में अचानक लिये लॉकडाउन के फैसले पर भी सवाल उठाये। राहुल गांधी ने कहा कि इन्हें लॉकडाउन करना था तो कर देते लेकिन करीब दो दिनों का समय दिया जाना चाहिये था। ताकि हमारे गरीब मजदूर जो दूसरे राज्यों में काम करते हैं। वो अपने घरों तक पहुंच जाते। प्रवासी मजदूरों को तमाम तरह की पीड़ा नहीं सहनी पड़ती। राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी को पूरी तरह से किसान विरोधी करार दिया।

Next Story