Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Election Result 2020: बिहार में पीएम मोदी के सहारे नीतीश कुमार की नैया पार हुई, एनडीए ने 125 सीटों के साथ हासिल किया बहुमत

बिहार में एक बार फिर नीतीश कुमार ने साबित कर दिया कि उनका सुशासन बिहार की जनता की पहली पसंद है। बिहार के लोग उनपर विश्वास करते हैं।

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर गहराया संकट, नीतीश कुमार बोले - एनडीए जैसा कहेगा वैसा होगा
X

नीतीश कुमार, फोटो फाइल

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों ने एक बार फिर साबित है कि बिहार के लोग नीतीश कुमार सरकार चाहते हैं। ​बिहार चुनाव के बाद आए एग्जिट पोल ने भले ही महागठबंधन के सिर जीत का सेहरा बांध दिया हो लेकिन हकीकत इससे बिल्कुल उलट निकली है। बिहार विधानसभा की सभी 243 सीटों पर देर रात आए परिणामों में एनडीए ने 125 सीटों के साथ बहुमत का आंकड़ा हासिल किया है। वहीं आरजेडी के नेतृत्व वाला विपक्षी महागठबंधन 110 सीटें हासिल की है।

वहीं इस चुनाव में एआईएमआईएम ने 5, लोजपा 1, बसपा ने 1 एक सीट जीती है। एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार भी जीतने में सफल रहा है। एनडीए में शामिल भाजपा ने 74, जनता दल (यूनाइटेड) 43, विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने 4 और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) ने 4 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, विपक्षी महागठबंधन में शामिल राजद ने 74, कांग्रेस ने 19, भाकपा माले ने 12, भाकपा व माकपा ने 2-2 सीटों पर जीत दर्ज की है।

बिहार में एक बार फिर नीतीश कुमार ने साबित कर दिया कि उनका सुशासन बिहार की जनता की पहली पसंद है। बिहार के लोग उनपर विश्वास करते हैं। हालांकि, इस चुनाव को पूरी तरह से नीतीश कुमार के पक्ष में करने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। पीएम मोदी ने जिस तरह से बिहार में चुनावी रैलियां की उसके बाद से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) पर बिहार की जनता का भरोसा बढ़ गया।


Next Story