Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Elections: राहुल गांधी का सवाल- मोदी जी क्या हमारे किसान हवाई जहाज से जाकर अपनी फसलों को बेचने जायेंगे?

Bihar Assembly Elections 2020: राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी से पूछा कि क्या किसान हवाई जहाज से जाकर अपनी फसलों को बेचेंगे? क्योंकि बिहार में सड़कें नहीं हैं।

bihar election rahul gandhi targeted narendra modi and nitish kumar
X

Bihar Assembly Elections 2020: बिहारीगंज में महागठबंधन के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते कांग्रेस नेता राहुल गांधी।

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार में अंतिम चरण के विधानसभा के चुनावों को लेकर जोर-शोर से प्रचार- प्रसार देखने को मिल रहा है। इस कडी में बुधवार को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी महागठबंधन के पक्ष में प्रचार करने बिहार पहुंचे हैं। राहुल गांधी ने आज अररिया और बिहारीगंज में अपनी चुनावी रैलियों को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी के निशाने पर सीएम नीतीश कुमार और पीएम नरेंद्र मोदी रहे।

बिहारीगंज में अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने हाल में ही संसद से पारित हुये कृषि बिलों को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी से सवाल किये। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी कहते हैं कि मैंने किसान को आज़ाद किया। राहुल गांधी ने उनसे पूछा कि आपने किसानों को कैसे आज़ाद किया? अब किसान अपना धान, गन्ना कहीं भी बेच सकता है। नरेंद्र मोदी एक बात बताओ क्या किसान हवाई जहाज से जाकर बेचेगा या सड़क पर चलेगा, अगर सड़क पर चलेगा तो बिहार में सड़क कहां हैं? बिहारीगंज चुनावी जनसभा में मौजूद युवाओं से भी राहुल गांधी ने नीतीश कुमार को लेकर तीखे सवाल पूछे। राहुल गांधी ने कहा कि पूर्व में नीतीश कुमार ने युवाओं को रोजगार देने का वायदा किया था। क्या उन्होंने युवाओं को रोजगार दिये हैं? राहुल गांधी ने कहा कि नीतीश कुमार अब बिहार को बदलने की बातें कर रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि अब नीतीश कुमार अपनी सभाओं में जाते हैं। तो उनसे बिहार के युवा रोजगार को लेकर सवाल करते हुये नजर आते हैं। बदले में नीतीश कुमार उन युवाओं को धमकाते हैं, पिटवाते हैं।


राहुल गांधी ने कहा कि नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी देश और राज्य से किताना भी झूठ बोलें। लेकिन किसी भी तरह से सच्चाई बाहर निकलकर आ ही जाती है। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने कुछ दिनों पहले कहा था कि काले धन वालों पर कार्रवाई कर रहा हूं। क्या काले धन वालों पर कार्रवाई की गई। उन्होंने 500 और 1000 के नोट बंद कर दिये। पीएम मोदी ने आपको लाइनों में लगवा दिया। वहीं काला धन रखने वालों को क्या आपने लाइनों में लगे हुये देखा, नहीं देखा होगा। क्योंकि उन्होंने पिछले दरवाजों से सेटिंग करके अपने काले धन को सफेद कर लिया। पीड़ा सिर्फ आप लोगों को हुई। राहुल गांधी ने कहा कि आप लोगों को पीएम मोदी ने लाइनों में लगवा दिया। इसकी आड़ में पीएम मोदी ने मुकेश अंबानी और अड़ानी जैसे कई बड़े कारोबारी दोस्तों का कर्जा माफ कर दिया। राहुल गांधी अपनी चुनावी रैली के दौरान किसानों की समस्याओं का भी जिक्र करते हुये नजर आये। राहुल गांधी ने जनसभा में मौजूद लोगों से मक्का और धान की फसलों के रेट भी पूछे। वहीं उन्होंने किसानों की फसलों के कम रेट होने पर चिंता जाहिर की। राहुल गांधी ने पंजाब में किसानों द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी, मुकेश अंबानी और अड़ानी के पुतले जलाये जाने का भी जिक्र किया। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी ने एमएसपी खत्म कर देना का आरोप लगाया। राहुल गांधी ने कहा कि इसके विरोध में ही पंजाब व हरियाणा में विरोध हो रहा है। राहुल गांधी ने किसानों व मजदूरों को गुलामी की ओर ले जाने का आरोप लगाया। राहुल गांधी ने कोरोना की बदइंतजामियों को लेकर भी पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। इस दौरान बिहार के प्रवासियों को हुई परेशानियों का भी जिक्र किया। राहुल गांधी ने कोरोना काल में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा थाली व मोबाइल की लाइट जलवाने को लेकर भी तंज कसा। अपनी रैली में राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को पूरी तरह से अमीरों का करार दिया। साथ ही कहा वो गरीबों की जेब से पैसा निकालकर अमीरों को देते हैं।

राहुल गांधी ने कोरोना महामारी को लेकर कसा तंज

राहुल गांधी ने अररिया जनसभा के दौरान कोरोना महामारी को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी को घेरा। राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना आता है, पीएम नरेंद्र मोदी टीवी पर आते हैं व कहते हैं कि भाइयों-बहनों 22 दिन में हिन्दुस्तान कोरोना को हरा देगा। उसके बाद कहते हैं। 22 दिन में हराएंगे। एक काम करो थाली बजाओ। उसके बाद कहते हैं। थाली ने काम नहीं किया। चलो मोबाइल की लाइट जलाओ।

Next Story