Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Election: सहरसा में पीएम मोदी बोले- पहले जैसे हालत होते तो वो नहीं बन पाते पीएम, दूसरी ओर वोटरों ने वीडियो जारी कर मारपीट के आरोप लगाये

Bihar Assembly Elections 2020: नरेंद्र मोदी ने अभी कहा ही था कि बिहार में पहले वाले हालात होते वो प्रधानमंत्री नहीं बन पाते। दूसरी ओर तुरंत एक ऐसा ही मामला सामने आ गया। जहां अपनी मरजी से वोटिंग किये जाने पर मतदाताओं से मारपीट की गई है। मामले से संबंधित वीडियो भी वायरल हो रहा है।

bihar election narendra modi saya situation is not the same in bihar now video of the fight with voters went viral
X

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को अररिया के फारबिसगंज में चुनावी रैली की संबोधित, दूसरी ओर बिहार में वोटरों पर दबाव बनाये जाने का मामला सामने आया।

Bihar Assembly Elections 2020: पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अररिया के फारबिसगंज में एनडीए के प्रचार में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। संबोधन के दौरान पीएम मोदी के निशाने पर 2005 से पहले की सरकारों का जंगलराज रहा। नरेंद्र मोदी ने कहा कि यदि बिहार में पहले जैसे ही हालात होते, तो सच मानिए। गरीब मां का ये बेटा कभी प्रधानमंत्री नहीं बन पाता। आपका प्रधान सेवक नहीं बन पाता। आज जब गरीब को अपना अधिकार मिला है, तो उसने देश की राजनीति की दिशा तय करने की कमान भी संभाल ली है।



इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों को भरोसा दिया कि मेरा गरीब अब दवाई के बिना, डॉक्टर के बिना, अस्पताल के बिना जिंदगी व मौत के बीच जुझता नहीं रहेगा। पीएम मोदी ने बताया कि सरकार आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीबों के लिए हर साल 5-5 लाख रुपये तक का खर्चा खुद उठा रही है। पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया कि बीते दशक में बिहार के हर घर में शौचालय की सुविधा पहुंची। अब ये दशक बिहार के हर गरीब को पक्की छत देने का है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार वो दिन भूल नहीं सकता, जब चुनाव को इन लोगों ने मजाक बनाकर रख दिया था। इन के लिए चुनाव का मतलब था- चारो तरफ हिंसा, हत्याएं, बूथ कैप्चरिंग। बिहार के गरीबों से इन लोगों ने वोट देने तक का अधिकार छीन रखा था। पीएम मोदी ने कहा कि बिहार में आज परिवारवाद हार रहा है। जनतंत्र फिर जीत रहा है। आज बिहार में रंगबाज़ी व रंगदारी हार रही है। विकास फिर जीत रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि बिहार में एक कहावत है- सब कुछ खइनी, दुगो भुजा न चबइनी। यानि, भर पेट भोजन करने के बाद भी खाने वाले की नजर अब भूजा पर है। पीएम मोदी ने कहा कि बीते दशक में बिहार के हर घर में शौचालय की सुविधा पहुंची। अब ये दशक बिहार के हर गरीब को पक्की छत देने का है। बीते दशक में शहर और गांव में सड़कों की स्थिति सुधरी, अब ये दशक नए एयरपोर्ट, वॉटरपोर्ट देने का है।

वोटरों ने स्वयं पर लालटेन के पक्ष वोटिंग किये जाने का दबाव बनाये जाने के आरोप लगाये, दखें मामले से संबंधित वीडियो

दूसरी ओर मंगलवार को भाजपा के आधिकारिक ट्विटर अकांउट की ओर से एक वीडियो जारी किया गया है। जिसमें एक परिवार वोटिंग के दौरान अपने साथ मारपीट किये जाने के मामले का खुलासा कर रहा है। पीड़ित परिवार का कहना है कि उनको कुछ लोग अपनी मरजी से मतदान नहीं करने दे रहे थे। मामला बिहार के फतुहा का बताया जाता है। पीड़ितों का आरोप है कि वो दबंग लालटेन के पक्ष में वोटिंग करने का दबाव बना रहे थे। ऐसा नहीं करने पर उनके साथ मारपीट भी की गई। मामले पर भाजपा का कहना है कि जंगलराज के युवराज को अपनी हार साफ दिखने लगी है। तभी तो अराजक कार्यकर्ताओं से मासूम बिहार वासियों पर हमला करा रहे हैं। हमारे इस भाई के साथ जो हुआ है, वो जंगलराज के दिन याद दिलाने के लिए काफी हैं। अपने वोट की ऐसी चोट करें कि बिहार से डबल-डबल युवराजों का नामों निशां मिट जाए।


Next Story