Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार चुनाव 2020: ट्रांसफर पोस्टिंग में आई गड़बड़ी की शिकायत के बाद सीएम नीतीश ने लिया फैसला, रोके तबादले

बिहार में इसी साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। वहीं बिहार में ट्रांसफर पोस्टिंग में आई गड़बड़ी की शिकायत ने सीएम नीतीश कुमार को बेचैन कर दिया है। मामलों की शिकायत मिलने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ट्रांसफर पोस्टिंग की फाइल अपने पास मंगवाई हैं, ताकि वह मामले की जांच कर सकें। फिलहाल सभी तबादलों पर रोक लगा दी गई है।

बिहार चुनाव 2020: नीतीश ने गड़बड़ी की शिकायत मिली तो रोके तबादले
X
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

27 से 30 जून के बीच बिहार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के तकरीबन 255 अंचल अधिकारियों के साथ ही 400 अन्य अधिकारियों का तबादला हुआ था। राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग द्वारा किए गए इस तबादले पर अब मुख्य सचिव दीपक कुमार द्वारा रोक लगा दी गई है।

दरअसल, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में हुए तबादलों को लेकर गड़बड़ी की काफी शिकायत मिल रही थीं, जिसके बाद उन सभी तबादलों पर रोक लगा दी गई है। जानकारी के मुताबिक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के ट्रांसफर पोस्टिंग की फाइल अपने पास मंगवाई है, ताकि वो इसकी जांच कर सकें।

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री रामनारायण मंडल पर आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने ट्रांसफर पोस्टिंग करने के दौरान सरकारी नियमों का उल्लंघन किया। विभाग में तबादले के बाद से ही लगातार इस बात की शिकायत मिल रही थी कि मंत्री रामनारायण मंडल ने ट्रांसफर पोस्टिंग में सरकारी नियमों का पालन नहीं किया है, जिसके तहत किसी भी पदाधिकारी का ट्रांसफर तीन साल पूरा होने के बाद ही होना है। मगर ऐसे पदाधिकारियों का भी ट्रांसफर किया गया है, जिनको उनके पद पर एक या दो साल ही हुआ था।

इस गड़बड़ी पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को शिकायत मिली, जिसके बाद उन्होंने विभाग के द्वारा की गई ट्रांसफर पोस्टिंग पर रोक लगाते हुए ट्रांसफर पोस्टिंग की फाइल अपने पास मंगा ली है, ताकि वो जांच कर सकें। वहीं, मामले में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने चुप्पी साध ली है।

Next Story