Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Election: मंत्री प्रेम कुमार 'कमल' निशान वाला मास्क लगाकर वोट देने पहुंचे, केस दर्ज करने का आदेश

चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में मंत्री प्रेम कुमार के खिलाफ गया के डीएम को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है।

Bihar Election: मंत्री प्रेम कुमार कमल निशान वाला मास्क लगाकर वोट देने पहुंचे, केस दर्ज करने का आदेश
X

मंत्री प्रेम कुमार, फोटो एएनआई

Bihar Election: बिहार में पहले चरण के लिए 16 जिलों की 71 विधानसभा सीटों पर सुबह सात बजे से मतदान जारी है। इस दौरान बिहार के कृषि मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता प्रेम कुमार ने आदर्श आचार संहिता का उल्लन किया है। चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में मंत्री प्रेम कुमार के खिलाफ गया के डीएम को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है।

मंत्री प्रेम कुमार आज सुबह 'कमल' निशान वाला मास्क लगाकर वोट डालने के लिए गया के स्वराजयपुरी रोड स्थित जिरादेई बर्नबाल सदन मतदान केंद्र पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अपने गले में भाजपा का पटका भी लटकाया हुआ था। इस तरह मंत्री प्रेम कुमार ने आचार संहिता का खुला उल्लंघन कर दिया। जिसके बाद मंत्री के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि बिहार की 71 विधानसभा सीटों पर कड़ी निगरानी, पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था और कोविड-19 को लेकर चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए मतदान किया जा रहा है। आज के चुनाव में 2 करोड़ 14 लाख 84 हजार 787 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। कुल 31,380 मतदान केंद्रों के लिए 31,380-31,380 ईवीएम एवं वीवीपैट का प्रबंध किया गया है।

बता दें कि बिहार चुनाव के पहले चरण की 71 सीटों में से तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाले महागठबंधन की तरफ से आरजेडी 42 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। जबकि उसके सहयोगी दल कांग्रेस 21 और सीपीआई माले 8 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। वहीं, सीएम नीतीश कुमार की अगुवाई वाले एनडीए की तरफ से जेडीयू 35 सीटों पर चुनावी मैदान में है। जबकि, उसकी सहयोगी बीजेपी 29, जीतनराम मांझी की हिंदुस्तान आवाम मोर्चा 6 और वीआईपी एक सीट पर चुनाव लड़ रही है।

Next Story