Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार चुनाव 2020: जेडीयू ने मंत्री श्याम रजक को पार्टी से निकाला, RJD में हो सकते हैं शामिल

जेडीयू पार्टी ने बिहार के उद्योग मंत्री श्याम रजक को पार्टी से निकाल दिया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि श्याम रजक लालू के पार्टी राष्ट्रीय जनता दल में शामिल हो सकते हैं।

बिहार चुनाव 2020: जेडीयू ने मंत्री श्याम रजक को पार्टी से निकाला, RJD में हो सकते हैं शामिल
X

बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। इसी दौरान नीतीश की पार्टी जेडीयू ने उद्योग मंत्री श्याम रजक को पार्टी से निकाल दिया है। इससे पहले कयास लगा रहे थे कि वह सोमवार तक पार्टी छोड़ सकते हैं। ऐसे में अब वह आरजेडी में शामिल हो सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जेडीयू पार्टी ने बिहार के उद्योग मंत्री श्याम रजक को पार्टी से निकाल दिया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि श्याम रजक लालू के पार्टी राष्ट्रीय जनता दल में शामिल हो सकते हैं। लाल लालू के पार्टी में जाने के उनके आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं की गई है।

लेकिन श्याम रजक को लालू का खास कहा जाता है। जानकारी के लिए बता दें कि श्याम रजक को कभी लालू का खास माना जाता था। रामकृपाल यादव और श्याम रजक की जोड़ी लालू के साथ सबसे ज्यादा प्रचलित थी। पटना के फुलवारी से विधायक श्याम रजक लालू और राबड़ी के सरकार में मंत्री रह चुके हैं।

उन्होंने 2010 में जेडीयू के कोटे से विधायक बने और मंत्री बन गए थे। 2015 में महागठबंधन से विधायक बने थे। तो मंत्री पद नहीं मिला। राजद का साथ छोड़ बीजेपी के साथ आने पर रजक को नीतीश ने फिर से मंत्री बना दिया।

Next Story