Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार चुनाव 2020: कांग्रेस ने तीन पोस्टर्स जारी करके घेरी केंद्र और सूबे की सरकार

बिहार विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट महसूस होते ही सियासी दलों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर बढ़ रहा है। महागठबंधन में शामिल कांग्रेस पहले से ही बिहार की राजग सरकार पर हमलावर रही है। इसी कड़ी में बिहार प्रदेश कांग्रेस ने सोमवार को तीन पोस्टर्स जारी कर केंद्र और सूबे की सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली है।

Big Breaking: बिहार कांग्रेस मुख्यालय में इनकम टैक्स की छापेमारी, 8.5 लाख रुपये बरामद
X
प्रीतात्मक तस्वीर

पहले पोस्टर में कांग्रेस ने लिखा ऐतिहासिक राजपूत समाज को भाजपा, जदयू ने विधान परिषद में भेजने से परहेज किया पर कांग्रेस पार्टी ने उन्हें सम्मान दिया है। इसी पोस्टर में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी को देश के उच्च सदन संसद और बिहार के उच्च सदन विधान परिषद में राजपूत को स्थान देने के लिए आभार प्रकट किया गया है। लिखा कि भारत के हर वर्ग को जोड़कर चलने का इतिहास रखने वाले सामाजिक समरसता के जनक राजपूत समाज को जगह देने के लिए सोनिया गांधी और राहुल गांधी को हार्दिक आभार।

प्रदेश कांग्रेस ने दूसरे पोस्टर में बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर नीतीश सरकार को घेरा है पोस्टर में लिखा है कि बिहार में बुलेट तड़तड़ा रहे हैं लेकिन सरकार सिर्फ मुंह से गड़गड़ाती नजर आती है इस पोस्टर के अंत में लिखा है 'बोले बिहार बदलें सरकार'।

तीसरे पोस्टर में प्रदेश कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर भी जमकर निशाना साधा है। कांग्रेस ने यह जताने की कोशिश की है कि चीन ने भारत के भू भाग पर कब्जा कर लिया है। कांग्रेस के पोस्टर में देश के छोटे होने की बात कही गई यानी देश का भूभाग छोटा हो रहा है। इसी पोस्टर में भाजपा पर तंज कसते हुए कांग्रेस ने कहा कि देश हो रहा है छोटा लेकिन भाजपा हो रहा है मोटा। कांग्रेस ने इस पोस्टर वार के जरिए एक साथ बिहार की राजग और केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

Next Story