Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Congress Manifesto 2020: पटना में कांग्रेस ने जारी किया बदलाव पत्र, किसानों का कर्ज और बिजली बिल माफ करने समेत किये ये बड़े वादे

Bihar Congress Manifesto 2020: बिहार के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इस मेनिफेस्टो को कांग्रेस ने बिहार बदलाव पत्र नाम दिया है।

Bihar Congress Manifesto 2020:   पटना में कांग्रेस ने जारी किया बदलाव पत्र, किसानों का कर्ज और बिजली बिल माफ करने समेत किये ये बड़े वादे
X

Bihar Congress Manifesto 2020: बिहार के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इस मेनिफेस्टो को कांग्रेस ने बिहार बदलाव पत्र नाम दिया है। जिसमें कई बड़े वादे बिहार की जनता से कांग्रेस ने किए हैं। कांग्रेस ने कहा कि अगर सत्ता में आते हैं, तो किसानों का कर्ज माफ करेंगे साथ ही बिजली का बिल माफ कर दिया जाएगा। वहीं बेरोजगारों को हर महीने बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा।

बिहार की जनता से कांग्रेस ने किया यह बड़े वादे

बिहार में कांग्रेस ने बदलाव पत्र जारी करते हुए कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो नौकरी नहीं मिलने तक हर महीने बेरोजगारों को 15 सौ रुपए दिए जाएंगे। वहीं दूसरी तरफ पार्टी ने कहा कि नई सरकार की पहली कैबिनेट में ही 10 लाख नौकरी देने का फैसला तत्काल प्रभाव से लिया जाएगा।

इसके अलावा पार्टी ने कहा कि प्रदेश के किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा, साथ ही बिजली के बिल भी माफ कर दिए जाएंगे। बिहार के लिए कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी करते वक्त कांग्रेस नेता राज बब्बर, राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला समेत बिहार के अन्य प्रमुख नेता भी शामिल रहे।

घोषणापत्र के दौरान कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने बताया कि अगर सत्ता में पार्टी आती है तो प्रदेश के किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा साथ ही बिजली का बिल भी माफ कर दिया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के तीन काले कानून को खत्म किया जाएगा साथ ही पंजाब की तर्ज पर केंद्र के कानून को खारिज कर दिया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ किसान अगर ट्रैक्टर खरीदते हैं, तो उसका रजिस्ट्रेशन भी फ्री कर दिया जाएगा।

राज बब्बर ने साधा नीतीश सरकार पर निशाना

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नेता राज बब्बर ने कहा कि सरकार ने इस बार युवाओं के साथ धोखा किया है। अब युवा इस सरकार को जवाब देंगे। अगर हमारी सरकार आती है तो हर महीने बेरोजगारों को भत्ता दिया जाएगा। वहीं पहली कैबिनेट की बैठक में तुरंत तत्काल प्रभाव से 10 लाख नौकरियां देने का फैसला किया जाएगा।

विधवाओं को मिलेगी बढ़ी हुई पेंशन

वहीं दूसरी तरफ सरकार रोजगार के लिए सर्वे कर आएगी और कैंप लगाकर लोगों को नौकरियां दिलवाई जाएगी। विधवा महिलाओं को 1000 रुपये की पेंशन दी जाएगी। राज्य सरकार लड़कियों को पीजी से केजी तक शिक्षा मुफ्त मिलेगी। अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में मेडल लाने वाले को सीधे नौकरी की जाएगी।

Next Story