Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तय वक्त से पहले ही 6 करोड़ लोगों को कोरोना टीका दिए जाने का लक्ष्य किया पूर्ण, अब सरकार ने किया ये ऐलान

बिहार में छह महीनों में छह करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन दिए लाने का लक्ष्य तय किया गया था। जिसे वक्त से पूर्व पूर्ण कर लिया गया है। वहीं अब बिहार सरकार ने अपनी इस कामयाबी के बाद दिसंबर तक आठ करोड़ लोगों को कोरोना टीका दिए जाने का लक्ष्य तय किया है।

Bihar completed target of giving corona vaccine for 6 crore people bihar latest news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय (health minister mangal pandey) ने शनिवार को जानकारी दी कि प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा (corona vaccination data) छह करोड़ के लक्ष्य को पार कर गया है। मंगल पांडेय ने कहा कि राज्य सरकार (Bihar Government) की कोशिशों व सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के दिशा-निर्देश में इस लक्ष्य को पूर्ण किया गया। वहीं मंगल पांडेय ने इसे प्रदेश के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि करार दिया है। उन्होंने बताया कि इस कार्य को पूर्ण करने के लिए 15 हजार टीका केंद्र संचालित किए गए और 50 हजार से ज्यादा स्वास्थ्य व टीका कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति की गई। आपको बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस लक्ष्य को निर्धारित किया था।

नरेंद्र मोदी द्वारा देशभर में कोरोना वैक्सीन फ्री मुहैया कराए जाने से संभव हो सका कार्य

मंगल पांडेय ने बताया कि यह लक्ष्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) द्वारा देशभर में कोरोना वैक्सीन फ्री मुहैया कराए जाने से संभव हो सका है। इसके लिए मंगल पांडेय ने प्रदेश वासियों की तरफ से माननीय पीएम नरेंद्र मोदी के प्रति आभार जताया। साथ मंगल पांडेय कहा कि यदि जनता का ऐसा ही सहयोग बना रहा तो बिहार में हम दिसंबर तक आठ करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना का टीका देने में कामयाब हो जाएंगे। इसमें प्रदेशवासियों के पूर्ण सहयोग की जरूरत होगी। मंगल पांडेय ने कहा कि कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार (central government) के सहयोग से प्रदेश सरकार की ओर से लगातार कोशिश की जा जारी है।

Next Story