Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार विधानसभा चुनाव तय समय पर होंगे, राजद की मांग को किया खारिज

देश में कोरोना का कहर जारी है। बावजूद चुनाव आयोग ने संकेत दिया है कि बिहार में विधानसभा चुनाव अपने तय समय पर ही होंगे। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा है कि कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए चुनाव की तैयारियां की जा रही हैं।

बिहार विधानसभा चुनाव तय समय पर होंगे, राजद की मांग को किया खारिज
X
चुनाव आयोग

देश में कोरोना का कहर जारी है। बावजूद चुनाव आयोग ने संकेत दिया है कि बिहार में विधानसभा चुनाव अपने तय समय पर ही होंगे। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा है कि कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए चुनाव की तैयारियां की जा रही हैं। एक निजी चैनल से बातचीत में अरोड़ा ने कहा कि चुनाव आयोग बिहार विधानसभा चुनाव को समय पर कराने की तैयारी कर रहा है।

इसके लिए आयोग कोरोना से जुड़े सारे एहतियात बरत रहा है और महामारी से बचने के लिए उसकी ओर से प्रबंध किए जाएंगे। लेकिन तय समय पर ही चुनाव कराए जाएंगे। मुख्य चुनाव आयुक्त की तरफ से इस तरह के बयान के बाद परोक्ष रूप से राष्ट्रीय जनता दल(राजद) और लोक जनशक्ति पार्टी(लोजपा) की ओर से चुनाव को टालने के लिए की गई मांग को एक तरह से खारिज कर दिया गया है।

बतादें कि लोजपा ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कहा है कि मौजूदा माहौल में चुनाव कराना लाखों-करोड़ों लोगों की जान खतरे में डालने होगा। वहीं राजद ने आयोग से चुनाव में पारंपरिक तरीके से प्रचार करने की अनुमति मांगी। राजद ने कहा है कि अगर उन्हें जनता के बीच जाकर प्रचार करने की इजाजत नहीं मिली तो चुनाव का बहिष्कार करेंगे। कांग्रेस ने भी राजद की मांग का समर्थन किया है।

Next Story