Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Assembly Elections 2020: महाराष्ट्र पहुंची कोरोना वैक्सीन मामले की जंग, आमने-सामने आये संजय राउत व रामदास अठावले

Bihar Assembly Elections 2020: भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र में बिहार की जनता को मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने की बात कही गई है। जिस को लेकर छिड़ी सियासी जंग अब महाराष्ट्र पहुंच गई है। मामले पर शिवसेना नेता संजय राउत, आरपीआई प्रमुख रामदास अठावले आमने-सामने आ गये हैं। इसके अलावा जॉप प्रमुख ने मामले पर चुनाव आयोग से संज्ञान लेने की मांग उठाई है।

bihar assembly elections 2020 war on corona vaccine case reached maharashtra
X

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र में बिहार की जनता को मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने की कही गई बात
 पर छिड़ी सियासी जंग।

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार में इस समय विधानसभा के चुनावों को लेकर जोर-शोर से प्रचार चल रहा है। दूसरी ओर बिहार चुनाव की गूंज दूर तक जा रही है। बिहार में भाजपा की ओर से जारी किये गये घोषणा पत्र में बिहार की जनता के लिये फ्री कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराने की घोषणा की गई है। जिसके बाद से ही मामले पर रार छिड़ गई है। इस कड़ी में अब शिवसेना नेता संजय राउत भी जुड़ गये हैं। उन्होंने बिहार में मुफ्त में कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराने की भाजपा की घोषणा बयान दिया है। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि जब हम बच्चे थे। तब एक घोषणा थी कि 'तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आज़ादी दूंगा'। संजय राउत ने कहा कि अब वे एक नई घोषणा देख रहा हैं कि 'तुम मुझे वोट दो, हम तुम्हें वैक्सीन देंगे।

दूसरी ओर ओर केंद्रीय मंत्री एवं आरपीआई अध्यक्ष रामदास अठावले मामले पर भाजपा के समर्थन में सामने आये हैं। साथ ही भाजपा का बचाव किया है। इसके अलावा मामले पर शिवसेना नेता संजय राउत को आड़े हाथ लिया है। रामदास अठावले ने कहा कि संजय राउत के बयान में दम नहीं है। अभी तो अपने देश में आज़ादी है तो आज़ादी मांगने का विषय नहीं है। बीजेपी ने जो वादा किया है कि अगर उनकी सरकार आती है तो वो मुफ्त में वैक्सीन देंगे। ये वादा करने का अधिकार बीजेपी को है।



मामले पर संज्ञान लें चुनाव आयोग: पप्पू यादव

जन अधिकार पार्टी 'जॉप' प्रमुख पप्पू यादव ने भाजपा की ओर से कोरोना वैक्सीन को लेकर की गई घोषणा को गलत बताया है। पप्पू यादव ने कहा कि वैक्सीन पर जिस तरह से बोला गया है। वो गलत है, चुनाव आयोग को इसका संज्ञान लेना चाहिए। क्या बिहार में ही वैक्सीन मिलेगी। देश में वैक्सीन नहीं मिलेगी।


बड़ी-बड़ी घोषणायें करने वालों को इससे होगी परेशानी: रवि शंकर प्रसाद

इससे पहले भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि कोरोना के इस महाकाल में स्वास्थ्य सेवा महत्वपूर्ण प्राथमिकता बननी चाहिए। बिहार में हमारी सरकार बन रही है। कोरोना वैक्सीन जब बन जाएगी तो बिहार सरकार केंद्र सरकार के साथ सहयोग कर बिहार के कोरोना पीड़ित लोगों को वैक्सीन मुफ्त उपलब्ध कराएगी। वहीं रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि इस घोषणा से ऐसे लोगों को जरूर परेशानी होगी। जो चुनाव के पहले घोषणा तो बड़ी-बड़ी करते हैं। लेकिन ज़मीन पर लागू नहीं करते हैं।

Next Story