Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: सुशील मोदी बोले- अन्नदाता ऊर्जा बेचकर बन सकेंगे ऊर्जादाता, बताई आगामी योजनायें

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: भाजपा नेता सुशील मोदी ने कहा कि किसानों को सोलर पंप दिये जायेंगे। जिसके बाद अन्नदाता अपना कार्य तो करेंगे ही। साथ ही अतिरिक्त ऊर्जा को बेचकर ऊर्जादाता भी बन जायेंगे। इसके अलावा सुशील मोदी ने गुरुवार को एक के बाद एक ट्वीट कर एनडीए सरकार की अन्य आगामी योजनाओं व उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी।

bihar assembly elections 2020 sushil modi told nda government upcoming plans
X

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: भाजपा नेता सुशील मोदी ने बताई एनडीए की आगामी योजनायें।

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: बिहार के डिप्टी सीएम एवं भाजपा नेता सुशील मोदी ने कहा कि किसानों को उद्यमिता से जोड़ने की योजना पर कार्य किया जायेगा। सुशील मोदी ने कहा कि एक लाख किसानों को अनुदानित दरों पर सोलर पंप उपलब्ध कराये जायेंगे। जिसके बाद किसान ऊर्जा के मामले में आत्मनिर्भर बन जायेंगे। इसके अलावा वे अतिरिक्त ऊर्जा को ग्रिड पर बेचकर अन्नदाता के साथ - साथ ऊर्जादाता भी बन सकेंगे।



भाजपा नेता सुशील मोदी ने बताया कि बिहार के प्रत्येक गरीब को मुफ्त इलाज मिलेगा। उन्होंने बताया कि इसलिए राज्य के 6 करोड़ लोगों को 'आयुष्मान भारत' योजना से जोड़ जायेगा। जिसके बाद बिहार के लोगों को 5 लाख रुपए तक का स्वास्थ्य कवच मिल जाएगा।

सुशील मोदी ने बताया कि एनडीए सरकार का हमारा संकल्प है। बिहार में 10 हजार चिकित्सक, 50 हजार पैरामेडिकल कर्मियों सहित कुल एक लाख लोगों को स्वास्थ्य विभाग में नौकरी के अवसर प्रदान करेंगे। साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा दरभंगा, बिहार को दिए दूसरे 'अखिल भारतीय आरोग्य संस्थान (एम्स)' का संचालन 2024 तक सुनिश्चित करेंगे।

सुशील मोदी ने बताया कि एनडीए सरकार ने बिहार में 10 लाख समूहों के माध्यम से 1.20 करोड़ महिलाओं के जीवन में रौशनी पहुंचाई है। हमारा संकल्प है कि स्वयं सहायता समूहों या माइक्रो फाइनेंस संस्थाओं के माध्यम से 50,000 करोड़ की माइक्रो फाइनेंस से नई एक करोड़ महिलाओं को स्वावलंबी बनाएंगें।

सुशील मोदी ने बताया कि भारत में इस वक्त आईटी कारोबार 177 बिलियन अमेरिकी डॉलर का है। इस अवसर का लाभ उठाते हुए हम बिहार को नेक्स्ट जेनरेशन आईटी हब के रूप में विकसित करके अगले 5 वर्षों में 5 लाख से ज्यादा रोजगार के अवसर उपलब्ध करायेंगे।

सुशील मोदी ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी जी के संकल्प पर चलते हुए बिहार में एनडीए की सरकार ने गत 6 वर्षों में 28,33,089 आवास बनाये हैं।

भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार बिहार में 10 हजार चिकित्सक व 50 हजार पैरामेडिकल कर्मियों सहित एक लाख लोगों को स्वास्थ्य विभाग में रोजगार देगी।

सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में बिजली की किल्लत 'कल की बात' हो गई है। उन्होंने बताया कि पीरपैंती में 1320 MW का थर्मल पावर प्लांट बनकर तैयार हो गया है। इसके अलावा सुशील मोदी ने दावा किया एनडीए सरकार में महिलाओं के सपनों को नई उड़ान मिल रही है। उन्होंने कहा कि जबसे सासाराम में महिला औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र बनकर तैयार हुआ है।

सुशील मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार में बिहार ने विकास की उड़ान भरी है। उन्होंने कहा कि भागलपुर में एफसीआई द्वारा गोदाम का निर्माण हुआ। उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार में भागलपुर की स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर हुई हैं। राज्य का तीसरा कॉर्निया ट्रांसप्लांट अस्पताल व एक आई बैंक भागलपुर में बनकर तैयार हो गया है।

भाजपा नेता सुशील मोदी ने बताया कि एनडीए सरकार में सासाराम में बाई पास का जब से निर्माण हुआ है। प्रतिदिन लगने वाले घंटों के जाम से जनता को छुटकारा मिल गया है। उन्होंने बताया कि सासाराम का दशकों का इंतजार खत्म होने जा रहा है। क्योंकि पुराने जीटी रोड को फोरलेन हाईवे बनाया जा रहा है।

Next Story