Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Assembly Elections 2020: शाहनवाज हुसैन बोले - 2005 से पहले बिहार में था सिर्फ एक मेडिकल कॉलेज

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने पटना में एनडीए सरकार के 15 वर्षीय सुशासन पर सवाल उठाने वालों को करारा जवाब दिया। हुसैन ने कहा कि 2005 से पहले बिहार में सिर्फ एक मेडिकल कॉलेज था। वहीं बिहार में अब 15 मेडिकल कॉलेज हैं। इसके अलावा हुसैन ने विपक्षी पार्टी राजद को भी निशाने पर लिया।

bihar assembly elections 2020 shahnawaz hussain said that before 2005 there was only one medical college in bihar
X
पटना में प्रेस वार्ता को संबोधित करते भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन।

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: पटना स्थित भाजपा के कैलाशपति मिश्र मीडिया सेंटर में प्रतिदिन होने वाली भाजपा की प्रेस वार्ता को शनिवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाल हुसैन ने संबोधित किया। इस दौरान शाहनवाल हुसैन ने विपक्षी पार्टी राजद पर जमकर हमला बोला। भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में राजद लोकसभा के चुनाव में खाता भी नहीं खोल पाया था। वह दल अब बिहार में बड़ी-बड़ी बातें कर रहा है। हुसैन ने दावा किया कि हम इस बार भी चुनावों में लोकसभा के चुनावों जैसा ही प्रदर्शन करेंगे। साथ ही राजद का इस के बिहार विधानसभा चुनावों में पूरी तरह से सफाया हो जायेगा। शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में लोकसभा के चुनावों के दौरान एनडीए सिर्फ एक सीट नहीं जीत सका था। जानकारी है इस दौरान भाजपा नेता ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार कुमार की भी जमकर प्रशांसा की।

भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने बिहार में एनडीए सरकार के 15 वर्षीय सुशासन पर सवाल उठाने वालों को भी आड़े हाथ लिया। हुसैन ने कहा 2005 और उसके बाद के एनडीए शासन में फर्क साफ नजर आता है। उन्होंने कहा कि जब एनडीए 2005-06 में सत्ता में आई थी तो बिहार का बजट 22 हजार करोड़ रुपये का था। हुसैन ने कहा कि वही बजट आज बढ़कर 2 लाख 11 हजार करोड़ रुपये हो गया है। हुसैन ने कहा कि आजादी के बाद बिहार में बस एक सरकारी मेडिकल कॉलेज था। भाजपा नेता ने कहा कि एनडीए की सरकार में पिछले 15 वर्षों में बिहार में 15 मेडिकल कॉलेज बनवाये गये हैं। हुसैन ने कहा कि 2005 से पहले बिहार में स्वास्थ्य का बजट एक हजार करोड़ रुपये था। जो अब सूबे में बढ़कर 10 हजार 335 करोड़ रुपये हो गया है। उन्होंने कहा कि बिहार के लिये एक और खुशी की बात है। बिहार के दरभंगा में एम्स का निर्माण मंजूर हो गया है। भाजपा नेता ने कहा कि बिहार में 2005-06 में शिक्षा का बजट 2 हजार 448 करोड़ रुपये था। जो वर्तमान में बढ़कर 34 हजार 798 करोड़ रुपये हो गया है।



पीएम नरेंद्र मोदी ने कल ही बिहार को दिया तोहफा: हुसैन

भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल ही बिहार को तोहफा दिया है। कोसी महासेतु जिसे अटल बिहारी वाजपेयी ने शुरू किया था। पीएम नरेन्द्र मोदी ने ने पूरा किया। शाहनवाज हुसैन ने बताया कि 21 तारीख को मेरा भी ड्रीम प्रोजेक्ट पूरा हो जाएगा। वीरपुर से मीरपुर तक के नौ किमी लंबे लिंक को अब नरेंद्र मोदी पूरा कर रहे हैं।




Next Story