Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Elections: राजद प्रत्याशी आलम ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, डीएम ने मामले पर कार्रवाई करने के दिये संकेत

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: अररिया में एक मतदान केंद्र पर राजद प्रत्याशी सरफराज आलम द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन किये जाने का मामला सामने आया है। मामले पर डीएम ने कार्रवाई करने के संकेत दिये हैं।

bihar assembly elections 2020 rjd candidate sarfraz alam violated code of conduct in araria dm will take action
X

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: अररिया में एक मतदान केंद्र पर राजद प्रत्याशी सरफराज आलम पर आचार संहिता का उल्लंघन करने का लगा आरोप।

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार में शनिवार की सुबह से अंतिम चरण के विधानसभा चुनावों के लिये वोटिंग चल रही है। इस बीच बिहार की अररिया विधानसभा क्षेत्र में राष्ट्रीय जनता दल 'राजद' द्वारा एक मतदान केंद्र पर आचार संहिता का उल्लंघन कर देने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार आज दोपहर बाद राजद प्रत्याशी सरफराज़ आलम अररिया में एक मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिये पहुंचे। वहीं उनकी तस्वीरें पत्रकारों के कैमरों में भी कैद हुई हैं। इस दौरान सरफराज़ आलम जो कुर्ता पहने हुये हैं। उस कुर्ते पर राजद पार्टी का चिन्ह 'लालटेन' का स्टीकर लगा दिखाई पड़ रहा है। साथ ही सरफराज़ आलम ऐसी स्थिति में ही मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग कर आये। इसके अलावा सरफराज़ आलम ने मतदान केंद्र पर एक और कमी भी की है। वो है मास्क संबंधी। याद रहे चुनाव आयोग की ओर से सख्त निर्देश हैं कि वोटिंग के दौरान कोरोना महामारी से बचाव के लिये मास्क का पहनना जरूरी है। मतदान केंद्र से सरफराज़ आलम की जो तस्वीरें सामने आई हैं। उनमें मास्क पहने हुये तो जरूर नजर आ रहे हैं। लेकिन उन्होंने मास्क को अपने मुंह पर नहीं लगा रखा है। उस दौरान उनकी अंगुली पर एक मतदान कर्मी स्याही भी लगाती हुई नजर आ रही है।



मामले पर जरूर कार्रवाई करेंगे: डीएम

वहीं मामले को लेकर अररिया डीएम की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। अररिया डीएम प्रशांत कुमार ने बताया कि राजद उम्मीदवार सरफराज़ आलम द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन किया गया है। मतदान केंद्र पर पहुंचने के दौरान सरफराज आलम के कुर्ते पर पार्टी का चुनाव चिन्ह 'लालटेन' छपा हुआ था। डीएम प्रशांत कुमार ने कहा कि इसकी सूचना हमें प्राप्त हुई है। इस मामले पर हम जरूर कार्रवाई करेंगे।

Next Story