Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सासाराम के बाद में पीएम मोदी ने गया में विपक्ष पर साधा निशाना, बोले- आज के बिहार में लालटेन की जरूरत खत्म

Bihar Assembly Elections 2020: सासाराम में चुनावी रैली को संबोधित करते हुये पीएम नरेंद्र ने कहा कि आज बिहार में बिजली व सड़क समेत तमाम सुविधायें मौजूद हैं। वहीं पीएम मोदी ने दावा किया कि सर्वे रिपार्ट में बिहार में एक बार फिर से एनडीए सरकार बनती हुई दिखाई जा रही है।

केंद्र ने राज्यों को दिया निर्देश, कोरोना वैक्सीन के लिए समिति का करें गठन
X

कोरोना वैक्सीन के लिए समिति का गठन

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार में विधानसभा के चुनावों को लेकर प्रचार-प्रसार जोर-शोर से चल रहा है। इस कड़ी में शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार के सासाराम के डेहरी ऑन सोन में चुनावी रैली को संबोधित किया। इसके बाद पीएम मोदी ने गया में रैली को संबोधित किया।

गया रैली

पीएम नरेंद्र मोदी ने सासाराम रैली के बाद गया में रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने हम पार्टी के प्रमुख जीतन राम मांझी के नेतृत्व में इस रैली को संबोधित किया। इसमें उन्होंने लालू परिवार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आज के वक्त में बिहार में लालटेन की जरूरत खत्म हो चुकी है, साथ ही कहा कि यूपीए की सरकार के दौरान बिहार में विकास को रोका गया।

गया में रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार बोधगया में एयरपोर्ट का काम करवा रही है। यहां पर टूरिज्म को बढ़ावा दिया जा रहा है साथ ही उन्होंने अपील करते हुए कहा कि नीतीश जी की अगुवाई में बिहार का विकास हो रहा है और आगे बढ़ रहा है। अगर यही विकास आप चाहते हैं, तो इस बार भी नीतीश को वोट दीजिए।

वहीं पीएम ने कहा कि आपका वोट इसलिए जरूरी है ताकि बिहार बीमार न पड़े और हम सभी को बीमारी के खिलाफ आगे लड़ना है। अबकी सरकार शासक नहीं बल्कि सेवक के रूप में काम कर रही है। पीएम ने कहा कि अब बेईमानी करने वालों को सौ बार सोचना पड़ता है, इसी से ही लोगों को दिक्कत हो रही है।

वहीं विपक्ष आज हर सुधार का विरोध कर रहे हैं, कुछ दिन पहले भारत सरकार ने गांवों के लिए नई योजना शुरू की। पीएम ने कहा कि अब प्रॉपर्टी कार्ड मिलेंगे तो किसी के घर पर कब्जा नहीं होगा, बिहार में चुनाव के बाद इसे लागू किया जाएगा। पीएम ने कहा कि अब बिहार ने सुधार की रफ्तार पकड़ ली है, इसके बाद अब इंफ्रास्ट्रक्चर पर जोर दिया जाएगा।

वहीं दूसरी तरफ पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार में महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि अब यहां पिछड़े हुए जिलों को चिन्हित कर उन्हें विकास तेजी से किया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ लोगों को महागठबंधन की रग रग से बिहार की जनता को वाक्य बताया। उन्होंने कहा कि देश में एक्शन लिया गया, तो लोग उनके साथ खड़े हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि इसका मॉडल बिहार को बीमार और लाचार बनाने का है।

लगातार कृषि बिल्कुल लेकर विपक्ष निशाना साध रहा है। 90 के दशक में अराजकता के दलदल में धकेल दिया गया था, यहां कई साथी हैं जो पहली बार वोट डाल रहे हैं उन्हें उस वक्त का अंदाजा नहीं है। आज नया बिहार बनता देख रहे हैं।

सासाराम रैली

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत में कहा कि हमारी भावना है कि- या देवी सर्वभूतेषु लक्ष्मीरूपेण संस्थिता। यानि कि, मां दुर्गा ही सभी के साथ लक्ष्मी रूप में रहती हैं। इसलिए हमें सबके सुख के लिए, सबके विकास के लिए काम करना है।

संबोधन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत के दिल बाटे बिहार, सम्पूर्ण क्रांति के जयघोष बा बिहार, भारत के स्वाभिमान बाटे बिहार, बिहार के जवान गलवान आ पुलवामा में बलिदान भइलें। लेकिन भारत माता के शीश ना झुके देहलें, हम उनका श्रद्धांजलि दे तानी।

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार की पूर्व की सरकारों पर भी हमले बोले। पीएम मोदी ने कहा कि बिहार के लोग भूल नहीं सकते वो दिन जब सूरज ढलते का मतलब होता था। सब कुछ बंद हो जाना। ठप्प पड़ जाना। आज बिजली है, सड़के हैं, लाइटें हैं व सबसे बड़ी बात वो माहौल है। जिसमें राज्य का सामान्य नागरिक बिना डरे रह सकता है। जी सकता है।


वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार में एक बार फिर से एनडीए की सरकार बनने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि आज जितने सर्वे हो रहे हैं। जितनी रिपोर्ट आ रही हैं। सभी में ये ही आ रहा है। बिहार में फिर एक बार, एनडीए की सरकार बनने जा रही है।

पीएम मोदी ने जनसभा में मौजूद जनता से कहा कि बहुत लोग आज एनडीए के खिलाफ भ्रम फैलाने का प्रसास कर रहे हैं। आपको उनके झासे में नहीं आना है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कोरोना काल में एनडीए सरकार द्वारा की गई लोगों की मदद को भी जनता के सामने रखा। उन्होंने बताया कि कोरोना काल में हमारी सरकार ने गरीबों को राशन दिया है। हर तरह से मदद की गई है।

पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल-370 हटने का इंतजार देश बरसों से कर रहा था या नहीं। ये फैसला हमने लिया, एनडीए की सरकार ने लिया। आज ये लोग इस फैसले को पलटने की बात कर रहे हैं। ये कह रहे हैं कि सत्ता में आए तो आर्टिकल-370 फिर लागू कर देंगे।

सभा में पीएम मोदी ने कहा कि साथियों आज एनडीए के सभी दल मिलकर आत्मनिर्भर, आत्मविश्वासी बिहार के निर्माण में जुटे हैं। बिहार को अभी भी विकास के सफर में मीलों आगे जाना है। नई बुलंदी की तरफ उड़ान भरनी है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया कि गरीब दीवाली और छठ पूजा ठीक से मना सके, इसके लिए मुफ्त अनाज की व्यवस्था की गई है। इसी कोरोना के दौरान करोड़ों गरीब बहनों के खाते में सीधी मदद भेजी गई। मुफ्त गैस सिलेंडर की व्यवस्था की गई।

पीएम मोदों ने कहा कि बिहार में स्वरोजगार के अवसरों के लिए भी निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। आज मुद्रा योजना से गरीबों को, महिलाओं को, युवा उद्यमियों, दुकानदारों को बिना गारंटी का ऋण मिल रहा है। उद्यमी दीदियों को बैंकों से मिलने वाली सुविधा बढ़ाई गई है।

पीएम मोदी ने भारत के सम्मान बा बिहार, भारत के स्वाभिमान बा बिहार, भारत के संस्कार बा बिहार, संपूर्ण क्रांति के शंखनाद बा बिहार, आत्मनिर्भर भारत के परचम बा बिहार का नारा देकर अपनी वाणी को विराम दिया। साथ ही एनडीए के तमाम प्रत्याशियों के पक्ष में जनता से समर्थन मांगा।

पीएम ने एनडीए के 25 प्रत्याशियों के पक्ष में जनसमर्थन मांगा

पीएम नरेंद्र मोदी ने सासाराम चुनावी रैली से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन 'एनडीए' 25 प्रत्याशियों के पक्ष में जनसमर्थन मांगा। जानकारी के अनुसार इस सीटों में 12 भाजपा के प्रत्याशी, 12 ही जदयू के प्रत्याशी और एक वीआईपी पार्टी का प्रत्याशी शामिल हैं। बताया जाता है कि सासाराम रैली में पीएम नरेंद्र मोदी की अगवुआई एवं स्वागत करने के लिये बिहार के सीएम नीतीश कुमार मौजूद रहे। इसके अलावा पीएम मोदी की सासाराम रैली में सीएम नीतीश कुमार के साथ बिहार भाजपा प्रदेश डॉ. संजय जयसवाल, जल सांसाधन मंत्री संजय कुमार झा, स्थानीय सांसद छेदी पासवान और वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी मौजूद रहे।

सुरक्षा के रहे पुख्ता इंतजाम

पीएम मोदी की रैली को लेकर सासाराम सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये। इसके अलावा कोरोना वायरस से बचाव को लेकर भी खासा ध्यान रखा गया। जनसभा में उपस्थित जनता को कोरोना के मानक के अनुसार तय दूरी के हिसाब से बैठाया गया। जानकारी के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को ही गया और भागलपुर में भी चुनावी रैलियों को संबोधित करने वाले हैं।

Next Story