Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: पीएम मोदी बोले- दरभंगा में एम्स बनने से मिथिलांचल वासियों को मिलेंगी बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि दरभंगा में एम्स बनने जा रहा है। इससे मिथिलांचल के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें मिलेंगी। साथ ही दरभंगा में रोजगार के नये अवसर उपलब्ध होंगे।

पीएम मोदी के हाथों स्टैच्यू ऑफ़ पीस का शुभारंभ, बोले- भारत के इस सदेंश से विश्व को मिलती है प्रेरणा
X

पीएम मोदी के हाथों स्टैच्यू ऑफ़ पीस का शुभारंभ


बिहार विधानसभा चुनाव 2020: पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बिहार के दरभंगा में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विरोधियों पर जमकर हमले बोले। पीएम मोदी ने संबोधन के दौरान बताया कि बिहार के दरभंगा में एम्स बनने जा रहा है। उन्होंने कहा कि दरभंगा में एम्स का निर्माण हो जाने के बाद मिथिलांचल के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें मिलेंगी। साथ ही दरभंगा समेत आसपास रोजगार के नये अवसर उपलब्ध होंगे। पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया कि दरभंगा में एम्स के निर्माण के लिये1200 करोड़ रुपये मंजूर किये गये हैं। पीएम मोदी ने कहा कि दरभंगा में एम्स बनने से छात्र मेडिकल की पढ़ाई की ओर बढ़ेंगे। वहीं उन्होंने बताया कि दरभंगा के रामायण सर्किट में होने की वजह से यहां पयर्टन में नये अवसर मिलेंगे। जिससे नये-नये रोजगार व स्वरोजगार के अवसर पैदा होंगे। इस दौरान पीएम मोदी ने स्वर्ण गरीबों को मिल रहे 10 प्रतिशत आरक्षण का भी जिक्र किया।

पीएम नरेंद्र मोदी ने दरभंगा में पान, माछ आ मखान सँ समृद्ध अई गौरवशाली भूमि पर आबि क हम अहां सभ के प्रणाम करैत छी कह कर अपने संबोधन की शुरुआत की। पीएम मोदी ने कहा कि बिहार के लोगों को विकास के ऐसे ही कामों की रफ्तार बढ़ाने के लिए मतदान करना है। बिहार के विकास के व्यापक रोडमैप का अगला चरण, आत्मनिर्भर बिहार, आत्मनिर्भर मिथिलांचल है। पीएम मोदी ने कहा कि यहां मिथिला पेंटिंग, कृषि, डेयरी उद्योग, मछली उत्पादन व कारोबार से जुड़ी कई संभावना हैं।


संबोधन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने विरोधियों को भी निशाने पर लिया। पीएम मोदी ने कहा कि एक ओर एनडीए है, आत्मनिर्भर बिहार बनाने का संकल्प लेकर खड़ा है। दूसरी तरफ ये लोग हैं जो बिहार की विकास परियोजनाओं के पैसों पर नजरें गड़ाए हुए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कहा कि इनके ट्रैक रिकॉर्ड को याद रखिएगा। ये वो लोग हैं जिनके राज में बिहार में अपराध इतना फला-फूला कि लोगों का जीना मुहाल हो गया था। ये वो लोग हैं जो किसान कर्जमाफी का बात करके, कर्जमाफी के पैसे में भी घोटाला कर जाते हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जिन लोगों की ट्रेनिंग समाज को बांटकर राज करने की हो, जिन लोगों की ट्रेनिंग कमीशनखोरी की हो, वो बिहार के हित में कभी सोच नहीं सकते है।

वही पीएम मोदी ने दावा कि बिहार के लोग ये ठान चुके हैं। बिहार में जंगलराज लाने वाली ताकतों को फिर परास्त करेंगे। बिहार के लोग ये ठान चुके हैं। बिहार को लूटने वालों को फिर हराएंगे। बिहार के लोग ये ठान चुके हैं। इस प्रतिभाशाली धरती के नौजवानों को धोखा देने वालों को फिर हराएंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने इस दौरान जनसभा में मौजूद लोगों से खास अपील की। उन्होंने कहा कि दरभंगा सहित मिथिलांचल के एक बड़े हिस्से में आप अगले चरण में मतदान करेंगे। राज्य के अन्य क्षेत्र के लोगों ने जो प्रण किया है, उसी प्रण का आपको भी ध्यान रखना है। ये प्रण बिहार के भविष्य के लिए, आत्मनिर्भर बिहार के निर्माण के लिए बहुत जरूरी है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद से लेकर जननायक कर्पूरी ठाकुर ने जो सपने देखे थे वो अब पूरे होते दिख रहे हैं। डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद विश्वविद्यालय को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा दिया गया है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले के समय, जो लोग सरकार में थे, उनका मंत्र रहा है। पैसा हजम, परियोजना खत्म। उन्हें कमीशन शब्द से इतना प्रेम था कि कनेक्टिविटी पर कभी ध्यान ही नहीं दिया। मिथिलांचल को जोड़ने वाले कोसी महासेतु के साथ क्या हुआ, ये तो आप भलीभांति जानते हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने इस दौरान महाकवि विद्यापति की पंक्तियों को भी याद किया। उन्होंने कहा कि 'महाकवि विद्यापति ने कभी मां सीता से प्रार्थना की थी, कहा था। जन्मभूमि अछि ई मिथिला, संभारू हे मां तनी आबि के अप्पन, नैहर संभारू हे मां! आज मां सीता अपने नैहर को प्रेम से तो देख ही रही होंगी।'

Next Story