Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: नीतीश कुमार बोले- विधायकों को देंगे हिदायत, दो महीने में करें 'क्षेत्रीय समस्याओं का निदान'

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने जनसभा में कहा कि जीतने के बाद सभी विधायकों को हिदायत दी जायेगी। वे सभी अपने क्षेत्र की समस्याओं का दो महीने के अंदर निदान करें। इस दौरान नीतीश कुमार ने लालू यादव व राबड़ी देवी की सरकारों को भी निशाने पर लिया।

bihar assembly elections 2020 nitish kumar will instruct all mla
X

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: भोजपुर जिले में एनडीए के प्रत्याशी के पक्ष में जनसभा करते जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार। 

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने रविवार को बक्सर और भोजपुर जिले में एनडीए के प्रत्याशियों के पक्ष में ताबड़तोड़ जनसभायें की। नीतीश कुमार ने भोजपुर जिले की तरारी विधानसभा क्षेत्र में संबोधन के जनता से एक खास वादा किया। नीतीश कुमार ने कहा कि जीतने के तुरंत बाद सभी विधायकों को सख्त हिदायत दी जाएगी। सभी विधायक अपने क्षेत्र की सभी समस्याओं का दो महीने के अंदर निदान करें। नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोग हवाबाज़ी नहीं करते हैं। बल्कि हम लोग अध्ययन करते हैं और उस हिसाब से काम करते हैं।



जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने जनता को पूर्व की आपराधिक वारदातों से भी रूबरू कराया। उन्होंने कहा कि कितने डॉक्टर लोगों का अपहरण हुआ? कितने व्यापारी भाग गये? भोजपुर जिले ने काल का वो दंश झेला है इसलिए मत देते वक्त ध्यान रखें कि फिर से वो युग नहीं आने देंगे। कौशल कुमार विद्यार्थी को मौका दीजिये मौका मिलेगा तो दिल से काम करेंगे, आपके विकास के लिए काम करेंगे।

नीतीश कुमार ने प्रदेश में युवाओं के लेकर सरकार द्वारा किये गये कार्यों को भी जनता के बीच रखा गया। नीतीश कुमार ने कहा कि हमने कितना काम किया है। युवाओं के लिए पहले कितने कम संस्थान थे। हमने तय किया हर जिले में इंजीनियरिंग कॉलेज, हर जिले में पॉलिटेक्निक, मेडिकल कॉलेज के बनाने के लिए हमने काम किया।

नीतीश कुमार ने कहा कि नल का जल, बिजली पहुंचा दी। लेकिन आगे चलकर वो खराब भी हो सकता है तो उसके रखरखाव के लिए एक-एक काम करेंगे। हर घर में बिजली तो पहुंचा दी है अब एक-एक गांव में सोलर स्ट्रीट लाइट लगवाएंगे।

नीतीश कुमा ने कहा कि अब महिलाएं भी विकास के काम में लगी हैं। पुलिस में तो हैं ही, जीविका समूह के माध्यम से भी महिलाएं काम कर रही हैं। हमने विश्व बैंक से कर्ज लेकर काम किया। 10 लाख जीविका समूह बन गए। 1 करोड़ 20 लाख महिलाएं जुड़ गईं।

नीतीश कुमार ने कहा कि हमने चिन्हित कर बिहार के लिए काम किया। स्कूल निर्माण का काम, सड़क निर्माण का काम, स्वास्थ्य के लिए काम किया। हमें जब मौका मिला है। हमने 15 साल बिहार को एक परिवार मानकर काम किया है। कुछ लोग तो अपने परिवार के लिए ही काम कर रहे हैं। हमने वोट की चिंता नहीं की। हर किसी के लिए काम किया।

नीतीश कुमार ने लालू-राबड़ी पर भी साधा निशाना

वहीं नीतीश कुमार द्वारा इशारों - इशारों में लालू यादव-राबड़ी देवी पर भी निशाना साधा गया। नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में 15 साल तक पति-पत्नी को राज करने का मौका मिला। पति अंदर गए पत्नी को गद्दी पर बैठा दिया। कितने नरसंहार हुए? कितने अपराध हुए? नक्सल गतिविधियां होती थीं। लेकिन कुछ कर पाते थे? उसके बाद भी बिहार की जनता ने 3 बार मौका दिया। जब नहीं कर पाए तो हमें मौका दिया।

Next Story