Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Assembly Elections 2020: शेखपुरा में बोले नीतीश कुमार - फिर मौका मिला तो हर व्यक्ति को बनायेंगे समर्थ

Bihar Assembly Elections 2020: जदयू अध्यक्ष एवं सीएम नीतीश कुमार ने शेखपुरा जनसभा में कहा कि इस बार मौका मिला तो वे बिहार में हर व्यक्ति को समर्थ बनायेंगे, कोई गरीब व वंचित नहीं रहेगा। इसके अलावा नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार के साथ मिलकर बिहार को आदिकाल जैसी ऊंचाई पर ले जाने की बात कही।

bihar assembly elections 2020 nitish kumar said that every person will be able to make in sheikhpura
X

Bihar Assembly Elections 2020: जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने शेखपुरा में जनसभा को संबोधित किया।

Bihar Assembly Elections 2020: जदयू अध्यक्ष एवं सीएम नीतीश कुमार ने गुरुवार को चुनावों को लेकर ताबड़तोड़ जनसभाओं को संबोधित किया। शेखपुरा से पहले नीतीश कुमार ने आज ही जमुई और लखीसराय में भी जनसभाओं को संबोधित किया।

शेखपुरा जिले की बरबीघा विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा के दौरान नीतीश कुमार द्वारा विपक्षियों पर करारे हमले बोले गये। नीतीश कुमार ने कहा कि सेवा ही हमारा धर्म है। राज्य के साथ केंद्र सरकार भी हर वर्ग के विकास के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि बिहार आदिकाल में सबसे ऊंचा था। इतिहास कहता है। वहीं नीतीश कुमार ने कहा कि हम फिर बिहार को एक साथ मिलकर पुनः उसी ऊंचाई पर ले जायेंगे। इसके अलावा नीतीश कुमार ने दावा किया कि अबकी बार मौका मिलेगा तो हर व्यक्ति को समर्थ बनाएंगे, बिहार में कोई गरीब और वंचित नहीं रहेगा।


जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा कि हर जिले में मेगा स्किल ट्रेनिंग सेंटर बनाकर युवाओं को नई तकनीक का प्रशिक्षण देंगे। ताकि उनको रोजगार मिले और वे दूसरों को भी रोजगार दें। नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में अब बाहर से कुछ मंगवाना नहीं पड़ेगा। बल्कि बिहार के बने सामान अब बाहर जाएंगे। युवाओं के रोजगार के लिए ज्यादा से ज्यादा उद्योग लगाए जाएंगे।

नीतीश कुमार ने कहा कि लोक शिकायत केंद्र में आप किसी भी समस्या की शिकायत कर सकते हैं। रोड है, लेकिन उसका अनुरक्षण नहीं हो रहा तो शिकायत दर्ज करें न सिर्फ समस्या सुलझेगी। बल्कि ज़िम्मेदार व्यक्ति को सजा भी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सुदर्शन ने जब भी हमसे मुलाकत की। क्षेत्र के समस्याओं के अलावा इन्होंने कोई और बात हीं नहीं की, अपने क्षेत्र के लिए इतना समर्पण ही इनके कार्यशैली और नेतृत्व को दर्शाता है।

नीतीश कुमार बोले- साइकिल देकर लड़कियों बढ़ाया है आत्मविश्वास

जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा कि विशेष पहल कर हमने हर वर्ग हर समुदाय के उत्थान के लिए कार्य किया है। लोग महिलाओं की उपेक्षा करते थे व जब हमें काम करने का मौका मिला तो पंचायती राज में 50 प्रतिशत आरक्षण देकर हमने उनका प्रतिनिधित्व सुनिश्चित किया। उन्होंने कहा कि कई लोग आलोचना कर रहे थे। लड़की को साइकिल चढ़ा रहे हैं। लोग बेइज्जत करेंगे। ये होगा वो होगा, पर हुआ क्या! हर घर से लड़कियां साइकिल पर चढ़कर पढ़ने जा रही हैं। उनका आत्मविश्वास तो बढ़ा ही है और वे शिक्षित भी हुईं हैं।

बिहार में कोरोना की जांच देश स्तर से भी ज्यादा हो रही: नीतीश कुमार

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में मार्च के माह से जो कोरोना का दौर चला है उससे बचाव के लिए हमने काम किया है। जो बाहर फंसे थे। उनकी मदद की। जो वापस आए उनको क्वारंटीन किया। कोरोना की जांच भी हो रही हैं। देश में प्रति दस लाख की आबादी पर जितनी जांच हो रही हैं। बिहार में उससे अधिक जांचें हो रही हैं।

Next Story