Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम मोदी की सासाराम रैली में मंच से बोलने के लिये नीतीश कुमार को दिया गया अलग माइक, बचाव के लिए किए ये इंतजाम

Bihar Assembly Elections 2020: पीएम नरेंद्र मोदी की सासाराम रैली के दौरान कोरोना वायरस को लेकर खासी एहतियात बरती गई। मंच पर नीतीश कुमार को पीएम नरेंद्र मोदी से दूरी पर बैठाया गया। इसके अवाला दोनों नेताओं को मंच पर बोलने के लिये अलग-अलग माइक भी दिये गये।

bihar assembly elections 2020 nitish kumar gets a separate mic given during pm narendra modi rally
X

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: पीएम नरेंद्र मोदी की सासाराम रैली में मंच से बोलने के लिये नीतीश कुमार को दिया गया अलग माइक।

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार में विधानसभा चुनावों को लेकर जमकर प्रसार-प्रचार जारी है। इसी कड़ी में पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सासाराम में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन 'एनडीए' के प्रत्याशियों के पक्ष मे चुनावी रैली को संबोधित किया गया। जानाकारी के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर खासी एतियाद बरती गई। बताया जाता है कि पीएम मोदी के मंच पर ज्यादा लोग मौजूद नहीं रहे। साथ ही बिहार के सीएम एवं जदूय अध्यक्ष नीतीश कुमार को भी मंच पर पीएम नरेंद्र मोदी से उचित दूरी पर बैठाया गया। बताया जाता है कि जनसभा में पीएम नरेंद्र मोदी को सुनने पहुंचे लोगों कोरोना वायरस संबंधी एतियात बरते हुये बैठने की व्यवस्था की गई थी। जानकारी के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी ने सासाराम में अपनी पहली सभा को संबोधित किया। कोरोना संक्रमण संकट काल में पीएम नरेंद्र मोदी की यह पहली चुनावी सभा थी। चुनावी रैली को लेकर काफी तैयारियां की गई थीं। जिसमें अलग-अलग विधानसभा से लोगों को डिजिटली जोड़ने की बात हुई। ताकि कोरोना को लेकर तय दूरी का पालन हो सके। पर जब पीएम नरेंद्र मोदी मंच पर पहुंचे। उस दौरान जनसभा में मौजूद समर्थकों को ऐसा जोश आया कि सभी नियम ताक पर चले गए।

सासाराम में चुनावी मंच के दौरान पीएम मोदी स्वयं मास्क पहने हुए दिखाई दिये। जब पीएम मोदी ने अपना संबोधन शुरू किया उसी समम उन्होंने अपने मास्क को उतारा। वहीं, दर्शक दीर्घा में शुरु से ही कुर्सियों का इंतजाम किया गया था। जिसमें लोगों के बैठने के लिये सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते व्यवस्था की गई थी। पर पीएम का भाषण शुरू होते हही रैली मैदान में फिर 'मोदी-मोदी' के नारे गूंजे व समर्थक जोश में आ गए।

बताया जाता है उस वक्त कई लोग अपनी सीटों से उठकर खड़े हो गये। साथ ही आगे की ओर बढ़े चले आए। चुनावी रैली के दौरान एक बार फिर से सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ती हुई नजर आई। इस दौरान समर्थक नारेबाजी भी करते रहे। इसके अलावा चुनावी जनसभा के दौरान कुछ लोगों ने मास्क पहने हुये भी दिखाई दिये। लेकिन जनसभा के दौरान ज्यादातर लोग बिना मास्क के ही दिखाई दिये।

बताया जाता है कि भाजपा की तरफ से पीएम नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली के लिए खास इंतजाम किये गये थे। इस दौरान मंच पर सिर्फ पांच प्रत्याशियों को ही स्थान दिया गया। जानकारी के अनुसार बाकी 20 प्रत्याशियों को उनके स्थान पर ही स्क्रीन के पास बैठाया गया। ताकि कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके। इस चुनावी रैली का मुख्य फोकस डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रखने की कोशिश भी की गई।

जानकारी के अनुसार कोरोना महामारी के दौर में बिहार में यह पहला चुनाव हो रहा है। ऐसी स्थिति में चुनाव आयोग ने सियासी पार्टियों से नियमों का पालन करने को कहा है। पीएम नरेंद्र मोदी की रैली से पहले राजद नेता एवं महागठबंधन से सीएम प्रत्याशी तेजस्वी यादव की रैलियों में भी जबरदस्त जनसैलाब उमड़ रहा है। तेजस्वी यादवी की रैलियों के दौरान भी कई मौकों पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ती हुई दिखाई दी हैं।

Next Story