Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Assembly Elections 2020: नामांकन करने पहुंचे महागठबंधन प्रत्याशी को पुलिस ने दबोचा, भूपेंद्र यादव ने कसा तंज

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार विधानसभा चुनावों में भारी जीत हासिल करने के प्रयास में जुटे महागठबंधन को बड़ा झटका लगा है। जानकारी के मुताबिक नामांकन करने आये माले के उम्मीदवार आफताब आलम को पुलिस ने दबोच लिया है। आफताब आलम पर पटना में पीएम नरेंद्र मोदी की रैली में हुये धमाके का भी आरोप है। इस मामले पर भाजपा नेता भूपेंद्र यादव ने महागठबंधन को आड़े हाथ लिया है।

bihar assembly elections 2020 mahagathbandhan candidate aftab alam arrest bhupendra yadav tightened
X

Bihar Assembly Elections 2020: नामांकन करने पहुंचे महागठबंधन प्रत्याशी आफताब आलम को पुलिस ने दबोचा, मामले पर भाजपा नेता भूपेंद्र यादव ने कसा तंज।

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार में एक ओर तो विधानसभा के चुनावी प्रचार-प्रसार के बीच सियासी घमासान चल रहा है। दूसरी ओर बिहार से महागठबंधन के लिये एक बुरी खबर सामने आयी है। जानकारी के अनुसार भाकपा 'माले' प्रत्याशी आफताब आलम औराई विधानसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे थे। जहां से आफताब आलम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने आलम को तुरंत अदालत में भी पेश किया। कोर्ट ने आफताब आलम को जेल भेज दिया गया है। पुलिस के अनुसार औराई थाना क्षेत्र के एक अपराधिक मामले में आफताब आलम वांछित था।

आपराधिक मामले में वांछित होने बाद भी आफताब आलम नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे। जहां से मौजूद पुलिसकर्मियों ने आलम को दबोच लिया। इस गिरफ्तारी कोआफताब आलम ने राजनीतिक साजिश करार दिया है। जानकारी के अनुसार जिस मामले में आलम को अरेस्ट किया गया है। वो एक हत्याकांड के बाद हुए हंगामें एवं धरना-प्रदर्शन का केस बताया जाता है। आफताब आलम ने कहा कि इस केस की जानकारी भी उन्हें नहीं थी। बताया जाता है आफताब आलम को पहले भी एनआई अरेस्ट कर चुकी है। आफताब आलम का ससुराल पाकिस्तान में बताया जाता है।

जानकारी के आधार पर पूर्व में पटना में पीएम नरेंद्र मोदी की सभा के दौरान सिरियल बम ब्लास्ट हुये थे। जिनके के मामले में आफताब आलम को भी आरोपी बनाया गया था। इसी मामले के सिलसिले में मुजफ्फरपुर से एनआईए ने पूर्व में आलम को अरेस्ट किया था। सिरियल बलास्ट मामले में आफताब आलम जमानत पर है। आफताब आलम ने औराई विधानसभा सीट से महागठबंधन कोटे से भाकपा 'माले' के उम्मीदवार के तौर पर नामांकन पत्र दाखिल किया है। वर्तमान में औराई विधानसभा सीट पर राष्ट्रीय जनता दल 'राजद' से डॉक्टर सुरेंद्र यादव एमएलए हैं। इस बार राजद ने वर्तमान विधायक का टिकट काटकर भाकपा माले के आफताब आलम के लिए टिकट दिया है।

धमाकों के आरोपित को टिकट देकर कौन सा 'बदलाव' होगा: भूपेंद्र यादव

भाजपा महासचिव एवं बिहार चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव ने रविवार को ट्वीट कर आफताब आलम की गिरफ्तारी मामले पर महागठबंधन को आड़े हाथ लिया है। भूपेंद्र यादव ने कहा कि 'वक्त है बदलाव का' का नारा देने वालों को पहले अपने उम्मीदवार बदल लेने चाहिए। भूपेंद्र यादव ने कहा कि बम धमाकों के आरोपित को टिकट देकर कौन सा 'बदलाव' लाने की सोच रहे हैं भाई? ई 'बदलाव' त ना चली हो!

Next Story