Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: लालू यादव बोले- नीतीश कुमार 30 साल पहले की बातें सपनों में भी देखने लगे

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार में विधानसभा चुनावों के दौरान नीतीश कुमार पुरानी सरकारों पर लगातार हमला बालते हुये नजर आ रहे हैं। दूसरी ओर इसको लेकर नीतीश कुमार को लालू यादव, तेजस्वी यादव समेत तमाम विपक्षी घेर रहे हैं। लालू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार 30 वर्ष पहले की बातें सपनों में भी देखने लगे हैं।

bihar assembly elections 2020 lalu yadav attacked nitish kumar
X

राजद प्रमुख लालू यादव ने जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार पर साधा निशाना। 

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार में विधानसभा के चुनावों को लेकर तीखी टिप्पणियों का दौर चरम पर है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार चुनावों के दौरान लगातार 2005 से पूर्व की सरकारों पर हमलावर हैं। वहीं नीतीश कुमार की बात को लेकर विपक्षी भी उनपर हमलावर हैं। इस कड़ी में ट्वीट के माध्यम से राजद प्रमुख लालू यादव, तेजस्वी यादव, मनोज कुमार झा व कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने नीतीश कुमार पर वार किया है।



लालू यादव ने अपने ट्वीट में लिखा कि नीतीश कुमार को भूतकाल में जीने की आदत बन गई है। इसलिये खासकर नीतीश कुमार 30 साल पहले की बातों को अपने सपनों में भी देखने लगे हैं। लेकिन इसके बावजूद नीतीश कुमार 5 साल पहले अपने द्वारा कही गई बात को ही भूल गये हैं। वहीं लालू यादव ने उन्हें याद कराया कि उन्होंने 5 वर्ष पहले कहा था कि वे 'मिट्टी में मिल जाएंगे, लेकिन भाजपा के साथ नहीं जाएंगे'।

कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने नीतीश कुमार की इस बात पर बुधवार को ट्वीट कर नाराजगी जाहिर की है। प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि बिहार में 6 वर्षों से उल्टा हो रहा है। प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि सवाल विपक्ष को सत्ताधारियों से पूछना चाहिये। लेकिन बिहार में तो सत्ता से सवाल पूछने की जगह विपक्ष से पूछा जाता है।

राज्यसभा सांसद मनोज कुमार झा ने बुधवार को ट्वीट कर इस बार के विधानसभा चुनावों एनडीए की बुरी स्थिति होने के संकेत दिये हैं। मनोज कुमार झा ने कहा कि बेरोजगारी, कोरोना के दौरान बिहारी मज़दूर भाइयों की पीड़ा, मुज़फ़्फ़रपुर की बच्चियों के दैहिक शोषण, लचर स्वास्थ्य/शिक्षा से विलग चीन-पाकिस्तान को विमर्श में लाया जा रहा है। तो यकीन मानिये बिहार ने भाजपा और जदयू को बाहर जाने का संदेश दे दिया है।

राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी मंगलवार को ट्वीट के जरिये नीतीश कुमार द्वारा भूतकाल की बातें किये जाने पर सवाल उठाये हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि वर्तमान, भविष्य व अपने 15 वर्ष का भूतकाल छोड़ नीतीश कुमार 30-40 पुराने कब्र खोद रहे हैं। नीतीश कुमार जीवित मुद्दों को छोड़कर मुर्दों के पीछे पड़े हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार बेतहाशा बेरोजगारी, पलायन, बदहाल शिक्षा, स्वास्थ्य व विधि व्यवस्था पर कुछ भी नहीं बोल रहे है। राजद नेता ने कहा कि बिहार को अब नीतीश कुमार से हिसाब भी चाहिए व जवाब भी।

Next Story